breaking news New

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के पास से DRI ने जब्त की अवैध सोना और लक्जरी घड़ियां

मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या के पास से  DRI ने जब्त की अवैध सोना  और लक्जरी घड़ियां

 मुंबई। मुंबई इंडियंस के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या को लेकर अब DRI ने बयान जारी किया है. DRI ने बताया कि क्रुणाल पंड्या के पास महंगी और लक्जरी घड़ियां मिली थीं. ऐसे में मामला कस्टम विभाग को सौंप दिया गया था.

क्रुणाल पंड्या के पास कस्टम को ओमेगा और एम्बुलर पिगेट की लाखों की चार लक्जरी घड़ियां मिलीं और उन्हें पंड्या ने सीमा शुल्क के लिए डिक्लेयर नहीं किया था और इसके लिए कोई शुल्क भी नहीं दिया था. क्रुणाल पंड्या के पास से घड़ियों को जब्त कर लिया गया और कस्टम को वैल्यूएशन के लिए सौंप दिया गया. सूत्रों के अनुसार पंड्या को आधी रात के आसपास जाने दिया गया.

घड़ियों का वैल्यूएशन पूरा होने के बाद, पंड्या को कस्टम ड्यूटी के रूप में इसकी वैल्यू का करीब 38 प्रतिशत मूल्य चुकाना होगा. पंड्या के खिलाफ लगाए जाने वाले जुर्माने की राशि के बारे में आगे का फैसला प्राधिकरण करेगा. एक बार जब पंड्या ने सीमा शुल्क और जुर्माने का भुगतान कर दिया, तो जब्त की गई लक्जरी घड़ियां उन्हें सौंप दी जाएंगी.

गुरुवार शाम को क्रुणाल पंड्या से एयरपोर्ट पर DRI ने शाम 5 बजे पूछताछ शुरू की और ज्यादा मात्रा में सोना लाने के कारण फाइन भी लगाया गया. सूत्रों की माने तो यूएई में आईपीएल के दौरान उन्होंने एक सोने की चेन खरीदी थी, जो भारत के कानून के तहत अनुमति की ज्यादा मात्रा में पाई गई. पंड्या ने इसके लिए माफी मांगी और कहा कि आगे से वह ये गलती नहीं करेंगे. इसके बाद डीआरआई ने उन्हें जाने की इजाजत दी.

क्रुणाल पंड्या मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा हैं. वो टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के बड़े भाई हैं. IPL में ये दोनों ही भाई मुंबई इंडियंस से खेलते हैं.  मुंबई इंडियंस ने 10 नवंबर को दुबई में इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब पर कब्जा किया.