breaking news New

शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण

शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण

सभी निर्माण कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करने दिए निर्देश

जगदलपुर, 22 दिसम्बर।  कलेक्टर रजत बंसल एवं पुलिस अधीक्षक श्री दीपक झा ने आज 22 दिसम्बर को सुबह सायकल से भ्रमण कर जगदलपुर शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को सभी निर्माण कार्यों को निर्धारित समयावधि में गुणवत्तायुक्त ढंग से पूरा कराने के निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान आयुक्त नगर निगम प्रेम पटेल, एसडीएम जी.आर. मरकाम, कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग राजीव बत्रा एवं नगर निगम के कार्यपालन अभियंता एन.के. दत्ता और एस.बी. शर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।


कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने दलपत सागर में पहुंचकर वहां चल रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया। श्री बंसल ने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को दलपत सागर में नाईट चौपाटी के लिए पार्किंग विकसित करने के निर्देश भी दिए। श्री बंसल ने आम लोगों के मांग पर मौके पर उपस्थित अधिकारियों को महाराजा दलपत देव की मूर्ति स्थापना हेतु जगह चिन्हित करने के निर्देश दिए। इसके पश्चात् अधिकारियों ने स्वामी विवेकानंद आदर्श अंग्रेजी माध्यम स्कूल के कार्यों का भी अवलोकन किया। श्री बंसल ने अधिकारियों को बच्चों के खेलकूद के लिए घास के मैदान का निर्माण करने तथा स्कूल परिसर में निर्मित बड़े गेट के अलावा एक छोटा गेट का भी निर्माण करने के निर्देश दिए।


कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ गीदम रोड़ राष्ट्रीय राजमार्ग में चल रहे निर्माण कार्यों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को सड़क के किनारे नाली एवं पाईप लाईन से संबंधित समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। श्री बंसल ने अधिकारियों को गीदम रोड़ में स्थित महात्मा गांधी स्कूल के अनुपयोगी अतरिक्त कमरे को तत्काल हटाने को कहा। जिसके कारण सड़क निर्माण का कार्य किसी भी प्रकार से बाधित ना हो सके। उन्होंने एसडीएम श्री जी.आर. मरकाम को मार्ग में पड़ने वाले कृष्णा मंदिर को शुभ मूर्हत देखकर दर्शनार्थियों के लिए खुलवाने के निर्देश दिए है। श्री बंसल ने गीदम रोड़ में निर्माणाधीन बड़े पूल के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने परिवर्तित एवं मुख्य मार्ग में आवश्यकतानुसार ट्राफिक पुलिस की तैनातगी भी करने को कहा। जिससे की आम लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना ना करना पड़े। श्री बंसल ने अधिकारियों को पार्षदों एवं स्थानीय लोगों के समन्वय से निर्माण कार्य को पूरा करने तथा मार्ग में छोटे-मोटे पूल-पुलियों का निर्माण करने को कहा। उन्होंने मार्ग में डामरीकरण कार्य के पूर्व पाईप लाईन बिछाने के कार्य को पूरा करने को कहा। इस कार्य को उन्होंने एक सप्ताह के भीतर पूरा करने के निर्देश दिए।