breaking news New

पंजाब की आठ निकायों में से छह पर कब्जा कर कांग्रेस ने भाजपा , शिअद और आप काे दी करारी मात

पंजाब की आठ निकायों में से छह पर कब्जा कर कांग्रेस ने भाजपा , शिअद और आप काे दी करारी मात

चंडीगढ़।  पंजाब के निकाय चुनावाें में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने आठ में से छह निकायों पर जीत हासिल कर आम आदमी पार्टी , शिरोमणि अकाली दल और भारतीय जनता पार्टी का सफाया कर दिया ।

हालांकि मोगा नगर निगम में कांग्रेस शिअद ,आप ,भाजपा और निर्दलीयों को टक्कर नहीं दे सकी और मोहाली नगर निगम का परिणाम कल घोषित किया जायेगा क्योंकि वहां आज दो वार्ड में पुनर्मतदान कराया गया ।

किसान आंदोलन के सहारे चुनाव में उतरी कांग्र्रेेस ने बठिंडा में रिकार्ड बनाया तथा होशियारपुर ,कपूरथला ,पठानकोट ,बटाला और अबोहर निकाय चुनाव में जबर्दस्त जीत हासिल की । इन चुनावों में कांग्रेस की ओर से किसानों के आंदोलन को खुला समर्थन देने के कारण लोगों ने उसे जमकर वोट दिये जिसके चलतेे कांग्रेस ने भाजपा तथा शिअद और आप काे करारी मात दी ।

कांग्रेस को मोगा में झटका लगा क्योंकि कांग्रेस विधायक हरजोत कमल की पत्नी शिअद उम्मीदवार से चुनाव हार गयीं। कुल पचास सीटों में से कांग्रेस को केवल बीस सीटें मिलीं ।शिअद पंद्रह तथा दस अन्य ने जीतीं । माेगा निगम में सत्ता संतुलन निर्दलीयों के हाथ में रहेगा। आप पार्टी को केवल चार सीटें और भाजपा को एक ही सीट मिल सकी ।

होशियारपुर निगम में भाजपा को करारी हार मिली जहां से भाजा के सांसद केन्द्र में मंत्री हैं और वहां के पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद की पत्नी चुनाव हार गयीं ।

भाजपा नेताओं ने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाया है कि चुनावों में जमकर धांधली हुई ।