breaking news New

बड़ी खबर : आपराधिक चरित्र के लोग खनिज विभाग के अधिकारी और ठेकेदार से सौदे बाजी

बड़ी खबर : आपराधिक चरित्र के लोग खनिज विभाग के अधिकारी और ठेकेदार से सौदे बाजी

 गरियाबन्द।  जिले में कुछ भाजपा पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता अपनी बी टीम के साथ सरकार और प्रशासन को बदनाम करने में लगे हुए है।वही सत्तारूढ़ के विधायक की छबी को भी ठेस पहुचाने कोई कोर कसर नही छोड़ रहे।जिसके लिए बकायदा कुछ लोग ग्रुप बना कर पहले ठेकेदार से सौदे बाजी कर मोटी रकम की मांग करते है। बतौर रेत ठेकेदार ने बताया कि इनके द्वारा हर माह रुपयों की मांग की जाती है। आश्चर्य की बात हैं कि इस मामले में दो तीन ऐसे लोग भी शामिल है जो खुद अपने ट्रेक्टर के माध्यम से रेत का अवैध परिवहन करते आ रहे हैं। प्रशासन खुद इसे लेकर असमंजस में पड़ गया हैं की जो खुद अवैध रेत का परिवहन करते हैं वहीं अब इसका विरोध कर रहें हैं।
उल्लेखनीय है कि नगर के गांधी मैदान में इन दिनों अपने मूल कर्तब्यों से हट के नेता गिरी पर उतारू आपराधिक चरित्र के लोग खनिज विभाग के अधिकारियों पर उंगली उठा रहे है । वर्षो से रेत घाट से अवैध वसूली कर अपना घर चलाने वाले यह मोबाइल पोर्टल के एजेंट इन दिनों अपनी अवैध मांग पूरी नही होने के कारण धरने में बैठे है।ताकि उनकी अवैध मांगो को मान कर रेत ठेकेदार इनको रंगदारी दे सके ।
खनिज विभाग का सराहनीय कार्य
जिले में खनिज विभाग ने इस वर्ष हर बार से बढ़ कर 7 करोड़ का राजस्व दिलाया है । भाजपा की बी टीम सरकार के आमदनी में अपने मतलब के लिए रोड़ा अटकाने का कार्य कर रही है जिसको लेकर अब सरकार को भी ऐसे लोगो पर शिकंजा कसना होगा । वर्तमान में खनिज विभाग की सक्रियता के चलते जिले में एक भी अवैध घाट का संचालन नही हो रहा है। खनिज विभाग के कर्मचारी रात रात भर सड़को में अपनी ड्यूटी बजाते देखे जा सकते है ।
आपराधिक पृष्ठभूमि
धरना कार्यक्रम में उपस्थित अधिकतर लोगो की आपराधिक पृष्ठभूमि है।इनके खिलाफ कई मामले थाने में दर्ज है।इनके मुखिया के खिलाफ भी सिटी कोतवाली में कई मामले दर्ज है साथ ही अवैध उगाही का बड़ा मामला है जिसके तहत इन पर महिला सरपंचों ने आरोप लगाया है कि यह लोग जबरदस्ती ग्राम पंचायतो में पांच सौ के नेमबोर्ड के बदले 15 से 20 हजार की अवैध वसूली कर रहे थे।जिसे महिलाओं ने देने से इंकार करते हुए थाने व आयोग में रिपोर्ट किया गया है । उन्ही में से एक व्यक्ति को अधिकारी बनने का इतना शौक है कि महिला समूह के सामने अपने आप को जिलाअधिकारी बना कर प्रस्तुत कर हजारों रुपयों की वसूली की गई थी । किसी का ईट का अवैध भट्टा जंगल मे संचालित कर रोज अपने टेक्टर से रेत की ठुलाई कर रहा है।वही सूचना से अधिकार के तहत कई पोर्टल के ब्लागर लोगो के सरपंचों ने केस तक दर्ज किया है।
प्रीतम सिन्हा ,पूर्व पांडुका मंडल अध्यक्ष
मेरी वर्तमान में कोई शिकायत नही है । पुरानी शिकायतो को लेकर मेरा नाम उछाला गया है ।
सुरेंद्र सोनटेके ,मंडल अध्यक्ष गरियाबन्द,
भाजपा के कार्यकर्ता के अलावा यह लोग पोर्टल के एजेंट व पत्रकार है इस धरने से पार्टी का कोई लेना देना नही है ।
फागराम नागेश , जिला खनिज अधिकारी
जिले में कंही भी कोई अवैध रेत घाट या भंडारण संचालित नही है मुख्यालय के आस आप नदी नालों से छूट पूट रेत चोरी की जानकारी पर कार्यवाही की जा रही है ।