breaking news New

डेडिकेटेड कोविड अस्पताल गरियाबंद में मरीजों और स्टाफ द्वारा उत्साह से मनाया गया योग दिवस

डेडिकेटेड कोविड अस्पताल गरियाबंद में मरीजों और स्टाफ द्वारा उत्साह से मनाया गया योग दिवस

 गरियाबंद ।पूरे देश में चल रहे कोरोना महामारी के संकट के बीच दिनांक 21 जून 2021 को कोविड अस्पताल गरियाबंद में ‘7वा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मनाया गया।

इस योग दिवस का थीम “योग फॉर वेलनेस – तंदुरुस्ती के लिए योग हैं” था, जो शरीरिक और मानसिक तंदुरूस्ती के लिए योगाभ्यास पर केंद्रित हैं।


जिले के कोविड अस्पताल मे भी डॉक्टरों और स्टाफ के साथ साथ अस्पताल वार्ड मे मरीजों ने भी योग दिवस पर उत्साहपूर्ण भाग लिया।

अस्पताल प्रभारी डॉ जय कुमार पटेल (एम.डी. मेडिसिन) ने कहा कि ” इस कोरोना के दौर में हमारे आसपास के वातावरण तनावपूर्ण बने रहते हैं, लोग अन्य बीमारियों के साथ साथ मानसिक रूप से कई परेशानिया झेलते हैं, इस बीच योग जो कि व्यायाम के सबसे प्रभावशाली रूपों मे से एक हैं, स्वस्थ जीवन जीने के लिए आवश्यक होता हैं। साथ ही मन और मस्तिष्क मे संतुलन बनाये रखने मे भी योग अहम भूमिका निभाता हैं, शारीरिक स्वास्थ्य के साथ साथ मानसिक रूप से भी लोगो को स्वस्थ रही उतना ही आवश्यक हैं। “

कोरोना काल में योग दिवस: पिछले करीब डेढ़ साल से दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी है। डॉक्टरों, योग गुरु और आयुर्वेद सभी ने इस दौर में लोगों को सुरक्षित रहने के लिए योग करने की सलाह दी है। ऐसे में योग दिवस पर लोग अपने घरों में ही योगाभ्यास किया।