breaking news New

राशि कटौती दर्शित होने के कारण मिलर बिल प्रस्तुत करने में असमर्थ

राशि कटौती दर्शित होने के कारण मिलर बिल प्रस्तुत करने में असमर्थ


राजकुमार मल

खरीफ़ वर्ष 2019-20 और 2020-21 के बिल मॉड्यूल में सुधार कर मिलर के वास्तविक भुगतान करने एवं खरीफ वर्ष 2021-22 में परिस्थिति वश कस्टम दिन कार्य करने में असमर्थता एवं विद्युत विच्छेद करवाने की मिलर मंशा |

 बलौदाबाजार/भाटापारा। जिले के राइस मिलों द्वारा शासन के समर्थन मूल्य में उपार्जित धान की अरवा/उसना कस्टम मिलिंग का कार्य शासन के आबंटन अनुसार किया जाता है । मिलरों के द्वारा विगत 2019-20 व 2020- 21 के धान की मिलिंग की गई है किंतु शासन द्वारा जारी किए गए बिल मॉड्यूल में विभिन्न प्रकार की राशि कटौती दर्शित होने के कारण मिलर बिल प्रस्तुत करने में असमर्थ है । मिलर सभी प्रकार के कस्टम मिलिंग के व्यय  को अपने पास से करता है जिसमें धान व चावल परिवहन, धान उठाओ में लोडिंग अनलोडिंग , चावल प्रदाय कि हमाली के साथ मिल के खर्चों में रेजा, कुली, हमाल ,मुंशी, मिस्त्री व अन्य खर्चों के साथ विद्युत बिल का भुगतान आदि खर्चों के पश्चात विगत 1 वर्षों से निरंतर मिलिंग की राशि , प्रोत्साहन राशि , बारदाना समायोजन की राशि , यूजर चार्ज जैसे अनेक व्यय को  मिलर कर रहा है। वर्तमान स्थिति में मिलर के पास आर्थिक कमजोरी के कारण वर्ष 2021- 22 में काम कर पाने में असमर्थ हैं ।

आपको खाद्य शाखा बलौदा बाजार के द्वारा विगत 9.11.2021 को इस हेतु जिला राइस मिल एसोसिएशन के द्वारा पत्र दिया गया ऐसी परिस्थिति में मिलर आर्थिक और मानसिक रूप से पीड़ित है । 


आपसे सादर निवेदन है कि मिलर को विगत 2019-20  व 2020-21 के कस्टम मिलिंग का वास्तविक भुगतान के साथ ही 2018-19 के कई मदों की राशि मिलर को आगमी 25.11.2021 तक दिलवाने की महती की कृपा करें। अगर हमें हमारी मेहनत की राशि नहीं मिलती है तो हम अपने प्रतिष्ठान/मिल  के विद्युत कनेक्शनों को विच्छेद करवाने हेतु 01.12.2021 को विद्युत विभाग को आवेदन देने हेतु बाध्य होंगे।

जिले के राइस मिलरों  द्वारा उक्त मांग को अपने-अपने फर्म के लेटर हेड में लिख कर दिए हैं। जो आपको मूलप्रति के साथ जिला राइस मिल एसोसिएशन द्वारा दिया जा रहा है।कृपया मिलर  के प्रति सहानुभूति के साथ हमारे विभिन्न राशियों को बगैर कटौती के दिलवाने की महती कृपा करेंगे । 

कलेक्टर साहब को ज्ञापन सौंपने में राईस मील एशोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से जिलाध्यक्ष देवेन्द्र भृगु , जिला संरक्षक नरेन्द्र भूषाणिया , सपन केशरवानी (लाहोद-कसडोल) ,राजेश केड़िया (बलौदाबाजार) , संजय अग्रवाल (पलारी) , श्री राम अग्रवाल (सरसींवा), राहुल शर्मा (भाटापारा) शामिल थे।