breaking news New

पर्यवेक्षक बेहद खुश : संचालक के आदेश पर पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त - दुबे

पर्यवेक्षक बेहद खुश  : संचालक के आदेश पर पदोन्नति का मार्ग प्रशस्त - दुबे

रायपुर । महिला एवं बाल विकास विभाग की संचालक आईएएस दिव्या मिश्रा से इन दिनों प्रदेश भर के पर्यवेक्षक बेहद ख़ुश हैं। संघ के प्रांतीय प्रवक्ता विद्याभूषण दुबे ने बताया कि संचालक के द्वारा सैकड़ों पर्यवेक्षकों की परिवीक्षा अवधी समाप्ती की कार्यवाही गईं और 2017 से लेकर अप्रेल 2020 तक कि स्थिति में वरिष्ठता सूची का प्रकाशन किया। दुबे के अनुसार संचालक के इस कदम से सीडीपीओ पद पर पदोन्नति का रास्ता साफ हो गया है । एक दशक से पर्यवेक्षक सीडीपीओ पद पर अपनी पदोन्नति का इंतजार कर रहे हैं।

 विद्याभूषण दुबे ने बताया कि संचालक दिव्या मिश्रा के आदेश पर 2017 - 18, 2018 - 19 और 2019 - 30 तीन वर्षों की वरिष्ठता सूची का प्रकाशन किया जा चुका है। इसी तरह से 12 नवंबर को आदेश क्र 6367 में 31 पर्यवेक्षकों की 23 दिसंबर को जारी तीन आदेशों क्र 7718, 7714 और 7716 में क्रमशः सोलह, बीस और बत्तीस  पर्यवेक्षकों की परिवीक्षा अवधी भी समाप्त कर दी गई हैं। 

    दुबे ने बताया कि एक प्रकार से संचालक के द्वारा पदोन्नति का रास्ता साफ कर दिया गया है। जिसकी वजह से संचालक दिव्या मिश्रा से इन दिनों प्रदेश भर के पर्यवेक्षक बेहद ख़ुश हैं। उन्हें उम्मीद है की आने वाले नए वर्ष में जनवरी माह के अंत तक पदोन्नति आदेश जारी किए जा सकेंगे। प्रेस को जारी बयान के अनुसार पहले उच्च पद सहायक संचालक से संयुक्त संचालक फिर सीडीपीओ से सहायक संचालक और पर्यवेक्षक से सीडीपीओ पदों पर पदोन्नति की जा सकती है।

      पर्यवेक्षक संघ की प्रांताध्यक्ष रंजना ठाकुर, सचिव याचना शुक्ला, सलाहकार शशिकांत सिंह गौतम, संरक्षक कमल वर्मा, प्रवक्ता विद्याभूषण दुबे, रानी मिश्रा सरगुजा, मोनिका सुकतेल दुर्ग, आरती कुजूर, स्वरूपा भोई अर्चना श्रीवास्तव महासमुंद, सुनीता शर्मा कोंडागांव, विभा मसीह, बिंदु सिंह मुंगेली, रानी झा सरगुजा, नेहा यादव धमतरी, सरिता राठौर कोरिया, सरिता झा कवर्धा, ऋतु परिहार, रीता चौधरी, रश्मि वर्मा रायपुर, शिल्पा अग्रवाल कोरिया, रानू मिश्रा बेमेतरा, विद्या ताम्रकार दुर्ग नें संचालक के प्रति आभार व्यक्त किया है।