breaking news New

VIDEO : Blind murder -अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में बेमेतरा पुलिस को मिली बड़ी सफलता

VIDEO :  Blind murder -अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में बेमेतरा पुलिस को मिली बड़ी  सफलता


04 माह पूर्व नांदघाट क्षेत्र में युवती की अधजला शव हुआ था बरामद… 

  बेमेतरा।  प्रार्थी रामबिहारी साहू ग्राम गनियारी का ग्राम कोटवार ने मौके पर रिपोर्ट दर्ज कराया कि दिनांक 13.08.2021 के सुबह 06/30 बजे वह गली में था।  उसके गांव के दुर्गेश साहू ने बताया कि बाहरा खार खेत देखने गया था तो देखा कि पंचराम के खेत के सामने रोड किनारे एक लाश जली अवस्था में पड़ी  है,  तब वह गांव वालो को बताकर साथ लेकर पंचराम के खेत पास पहुंचा तो देखा एक लडकी की शव सिर से कमर घुटना तक जली थी।   पहचान में नही आ रही थी  ऐसा लगता है कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा ज्वलनशील पदार्थ डालकर हत्या किया है। जिससे मृतिका लडकी को पहचाना ना जा सके। 

 उक्त अज्ञात मृतिका का उम्र करीबन 18 से 22 साल का लगती है कि रिपोर्ट पर थाना नांदघाट में अपराध क्रमांक 287/2021 धारा 302,201 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया।

       मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के निर्देशन एवं अति. पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल एवं डीएसपी  रामकुमार बर्मन के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी नांदघाट निरीक्षक विपिन रंगीरी व सउनि अरविंद शर्मा की टीम एवं थाना स्टाफ के साथ आरोपी पतासाजी में लगाया गया था। आस पास के जिलो के थाना क्षेत्रो में टीम भेजकर पता साजी की जा रही थी।

        पुलिस के लगातार प्रयास से प्रकरण में विवेचना के दौरान दिनांक 22.12.2021 को जरिये मुखबिर से सूचना मिला कि ग्राम गंगद्धारी थाना पथरिया जिला मुंगेली के मुनई राम राजपूत की लड़की  कुमारी माधुरी राजपूत उम्र करीबन 18 – 19 साल जो विगत 4-5 माह से लापता होने कि सूचना मिलने पर सूचना की तस्दीकी हेतु ग्राम गंगद्वारी जाकर मुनई राम राजपूत एवं उसकी पत्नि कुसुम बाई को अज्ञात मृतिका की फोटो, शव के पास से बरामद घडी, अंगुठी को देखकर जली हुई अज्ञात मृतिका को अपनी पुत्री कुमारी माधुरी राजपूत उम्र 19 साल का होना पहचान किया।

 मृतिका के माता – पिता एवं परिजनो से पुछताछ करने पर पता चला कि विगत 4 - 5 माह पहले कुमारी माधुरी को ग्राम सांवा के अमलेश राजपूत अपने साथ पत्नि बनाकर रखुंगा कहकर ले गया था। मृतिका सांवा के अमलेश के साथ जाने के कुछ माह बाद से दोनो गायब है। अमलेश के घर वालो से पुछने पर दोनो कही बाहर कमाने खाने जाना बताये।

          मृतिका के परिजनो एवं गवाहो के साथ ग्राम सांवा पहुचकर संदेही अमलेश राजपूत के घर पर दबिश देकर हिरासत में लेकर उक्त घटना के संबंध में बारिकी से पुछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार किया और बताया कि जब से माधुरी को पत्नि बनाकर लाया था तब से घर वाले आपत्ति कर रहे थे इस कारण माधुरी को दुकान वाले मकान में रखा था और मृतिका माधुरी उसे अपनी पत्नि का अधिकार दो कहकर लडाई झगडा करता था।  जिसे वह समझाया की वह बाल – बच्चा वाला है उसे नही रख पाउंगा, वापस अपने घर जाओ कहने पर मृतिका नही मान रही थी।

जिससे वह काफी परेशान होकर अपने साला भुनेश्वर वर्मा के साथ मिलकर योजना बनाकर दिनांक 12.08.2021 को सुबह करीबन 05 बजे मृतिका माधुरी जब कमरा में सोयी थी उसी समय उसके मुह, नांक को तकिया से दबाकर दम घोटकर हत्या किया ।

योजना अनुसार अपने साला के साथ मृतिका के शव को प्लास्टिक की बोरी में भरकर तथा मृतिका के बैग एवं अन्य समान को दुसरे बोरी में भरकर अपने मोटर सायकल में अपने साला के साथ शव और समान को लेकर ग्राम गनियारी के खार सुनसान जगह में रोड किनारे लाश की पहचान छिपाने के लिए मृतिका के शरीर एवं चेहरे में पेट्रोल डालकर आग लगाकर मृतिका माधुरी के शव को जला दिया । आरोपियो के निशांदेही पर घटना में प्रयुक्त एक नग कपडे का तकिया तथा मोटर सायकल, प्लास्टिक बाटल को जप्त किया गया। 

         प्रकरण में आरोपीगणों द्वारा अपराधिक षडयंत्र रचकर मृतिका की हत्या कर मृतिका की पहचान को छिपाने हेतु पेट्रोल डालकर आग लगाकर जला देना पाये जाने से प्रकरण में धारा 120 (बी), 34 भादवि जोडी गई। आरोपी 1. अमलेश राजपूत पिता रामाधार राजपूत उम्र 31 साल साकिन सांवा थाना सरगांव जिला मुंगेली 2. भुनेश्वर वर्मा पिता करन सिंह वर्मा उम्र 28 साल साकिन कामता थाना नवागढ जिला बेमेतरा को दिनांक 22.12.2021 को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया । 

          उक्त कार्यवाही में थाना नांदघाट प्रभारी निरीक्षक विपिन रंगारी, सउनि अरविंद शर्मा, प्रधान आरक्षक गोपाल ध्रुव, मोहित चेलक, आरक्षक विनोद पात्रे, इंद्रजीत पांडे, कविराज सिंह, चेतन वैष्णव, प्रताप यादव, अकाश राजपूत, धनंजय सिंह, संजय भगत, सुरेश साहू, रूपेन्द्र राजपूत, संजू नाथ योगी एवं अन्य स्टाफ की सराहनीय भुमिका रही।