breaking news New

खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जिला स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता का आयोजन, 300 खिलाड़ियों ने लिया भाग

खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जिला स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता का आयोजन, 300 खिलाड़ियों ने लिया भाग

हेमन्त मिश्रा/बलौदाबाजार। खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा जिला स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता का स्पोर्ट्स स्टेडियम बलौदाबाजार मे आयोजन किया गया। जिसमे जिले भर के छह विकासखंड- बिलाईगढ़, सिमगा, कसडोल, पलारी, भाटापारा और बलौदाबाजार से लगभग 300 खिलाड़ियों ने कबड्डी, व्हाॅलीबाल, रस्साकासी एवं एथलेक्टिस खेल में भाग लेकर अपनी खेल का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि  राकेश वर्मा अध्यक्ष जिला पंचायत बलौदाबाजार, अध्यक्षता हितेन्द्र ठाकुर अध्यक्ष बलौदाबाजार काँग्रेस, विशिष्ट अतिथि  परमेश्वर यदु जिला पंचायत सदस्य, रूपेश ठाकुर ब्लाक अध्यक्ष बलौदाबाजार काँग्रेस  केे.के. वर्मा  पिछड़ा वर्ग महामंत्री उपस्थित थे। 


जिला स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता में कबड्डी में विकासखंड बिलाईगढ़ ने प्रथम, कसडोल द्वितीय व्हालीबाल में विकासखंड सिमगा ने प्रथम, कसडोल ने द्वितीय, रस्साकासी में विकासख्ंड बलौदाबाजार ने प्रथम, कसडोल ने द्वितीय, एथलेक्टिस इवेंट 100 मि. दौड़ मे विकासखंड सिमगा से संधिनी साहू प्रथम, बिलाईगढ़ से प्रतिमा सिदार द्वितीय, 200 मि. दौड़ में सिमगा से संधिनी साहू ने प्रथम, बिलाईगढ़ से प्रतिमा सिदार द्वितीय, 400 मि. दौड़ में बलौदाबाज से वर्षा धु्व, बिलाईगढ़ से आस्था यादव ने द्वितीय, 800 मि. दौड़ कसडोल से ज्ञानेश्वरी साहू ने प्रथम, बिलाईगढ़ से भारती यादव ने द्वितीय, 1500 मी दौड़ में भाटापारा से मुस्कान धु्व ने प्रथम, कसडोल से संध्या बरिहा ने द्वितीय रही।


वहीं 3000 मि. कसडोल से लक्ष्मी  कोशले ने प्रथम, भाटापारा से अंजली धु्व ने द्वितीय, उँचीकुद में बिलाईगढ़ से चाँद भारद्वाज ने प्रथम, कसडोल से सृष्टि सोनी द्वितीय, लम्बीकूद में बिलाईगढ़ से प्रतिमा सिदार ने प्रथम, कसडोल से लक्ष्मी कोशले द्वितीय, भालाफेंक में बलौदाबाजार से नीतू घृतलहरे ने प्रथम, बिलाईगढ़ से आरती सिदार द्वितीय, गोलाफेंक में सिमगा से संधिनी साहू ने प्रथम, बिलाईगढ़ से गीतांजली कंवरे ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। खेल अधिकरी प्रीति बंछोर ने बताया कि जिला स्तरीय महिला खेल प्रतियोगिता में चयनित खिलाड़ियों का राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया है और राज्य स्तरीय आयोजन मे जिले के खिलाड़ी का अच्छा प्रदर्शन हो उसके लिए निरंतर प्रशिक्षण करा रहे है।

उक्त आयोजन को सफल बनाने में समस्त नोडल अधिकारी, शिवकुमार बांधे बलौदाबाजार, आलोक मिश्रा कसडोल, शरद पंसारी भाटापारा, ईश्वरलाल साहू पलारी, अन्थ्रेस मिंज बिलाईगढ़, हरबंश निषाद सिमगा एवं लखन प्रधान, जयपाल कैवत्र्य, राकेश, राघवेन्द्र राव, सोनचंद, फिरोज टण्डन एवं स्वास्थ्य विभाग साथ ही साथ नगर पालिका और जिला प्रशासन के समस्त विभाग का विशेष सहयोग रहा।