breaking news New

हाथियो की दस्तक, किसान को उठाकर पटका, ग्रामीणों में दहशत

हाथियो की दस्तक, किसान को उठाकर पटका, ग्रामीणों में  दहशत


बलौदाबाजार हेमन्त मिश्रा

बिलाईगढ़।  वनपरिक्षेत्र मे मे हाथियों की आमद बढ़  गयी है और अब वू वन से निकलकर खेतो की तरफ आने लगे है तथा फसलौ को नुकसान पहुंचा रहे है वही खेतो मे रखवाली करन गये ग्राम बेलारी के किसान पतिराम केवट का सामना हाथी से हो गया और हाथी ने उठाकर जमीन पर पटक दिया । 

गंभीर रूप से घायल किसान को प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर भेजा गया है।  वनविभाग ने त्वरित सहायता के रूप मे घायल किसान के परिवार को पाँच हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की है। इस संबंध मे बिलाईगढ़ रेंजर संतोष चौहानने  बताया कि क्षेत्र मे 16 हाथियो का दल विचरण कर रहा है जिसमे 14एक साथ व 2अलग है। इसमे दो हाथियों मे से एक ने पतिराम केवट उम्र 35वर्ष  किसान पर हमला किया  है जिससे वह घायल हो गया है। 


  जिसे प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर भेजा गया है तथा तात्कालिक सहायता के रूप मे पाँच हजार की सहायता राशि दी गयी हे तथा आगे किसान का ईलाज कराया जायेगा। साथ ही किसानों के फसल रौंदे जाने पर कहा निरीक्षण किया जा रहा है उसका भी मुआवजा दिया जायेगा किसानों से अपील की है कि खेतो के तरफ हाथियो की आमद को देखते हुए न जाये । इस घटना  के बाद किसानों मे दहशत का माहौल है।