breaking news New

तपस्वियों का वरघोड़ा एवं सामूहिक क्षमापणा समारोह आज

तपस्वियों का वरघोड़ा एवं सामूहिक क्षमापणा समारोह आज

- जिनकुशल सूरि जैन दादाबाड़ी में चातुर्मासिक अनुष्ठान

रायपुर।  जिनकुशल सूरी जैन दादाबाड़ी में शनिवार को साध्वीवर्या नवकार जपेश्वरी शुभंकराजी महाराज साहब, साध्वीवर्या सरलमना पूज्या सुभद्राजी महाराज साहब एवं साध्वीवृंदों की निश्रा में प्रात:काल दर्शन-वंदन, पूजन उपरांत सभी श्रद्धालुओं ने एक-दूसरे से क्षमायाचना की।  जैन श्वेताम्बर चातुर्मास समिति के अध्यक्ष विमलचंद मालू, उपाध्यक्ष पारस पारख व प्रचार-प्रसार प्रभारी तरूण कोचर ने बताया कि इस प्रसंग पर अक्षय निधि, समवशरण, विजय कसाय, मोक्ष तप आदि अनेक छोटी-बड़ी तपस्याओं के तपस्वियों का विधिवत पारणा कराया गया।  

तपस्वियों का वरघोड़ा व सामूहिक क्षमापणा विवेकानंद नगर में

 जैन श्वेताम्बर चातुर्मास समिति के सचिव निलेश गोलछा, अभिषेक गोलछा ने बताया कि पर्यूषण पर्व पर साध्वी भगवंतों की निश्रा में अनेक छोटी-बड़ी तपस्याएं हुईं हैं। कल रविवार, 12 सितम्बर को अक्षय निधि आदि तप के तपस्वियों का वरघोड़ा विवेकानंद नगर स्थित संभवनाथ जिनालय परिसर से निकाला जाएगा। तत्पश्चात् सामूहिक क्षमापणा समारोह का आयोजन विवेकानंद नगर में ही रखा गया है।

दादा गुरूदेव इकतीसा की पूर्णाहुति, निखिल डागा ने दी भक्तिपूर्ण प्रस्तुतियां

 जैन श्वेताम्बर चातुर्मास समिति के उपाध्यक्ष पारस पारख ने बताया कि संवत्सरि महापर्व के प्रसंग पर शुक्रवार को रात्रि 8.15 से दादा गुरूदेव सामूहिक इकतीसा पाठ के उपरांत नगरके लोकप्रिय गायक सुरेश भंसाली ने भजन प्रस्तुतियों के साथ परमात्म भक्ति कराकर श्रद्धालुओं को भक्तिभाव से ओतप्रोत किया। वहीं शनिवार को इक्तीसा पूर्णाहुति के प्रसंग पर जाप के पश्चात् धमतरी के प्रसिद्ध भजन गायक निखिल डागा ने अपनी मधुर प्रस्तुतियों से भक्तिभाव जगाया। पूर्णाहुति पर शनिवार को इकतीसा जाप का लाभ गुरू भक्त परिवार रायपुर, प्रिया सराफ के जन्म दिन पर अमीरचंद इंदरचंद सराफ परिवार, नरेन्द्र कुमार अरिहंत पारख, रूपचंद राजेश बीरेन्द्र माल, ननकूबाई स्व. बाबूलाल मालू उरमाल वाले-रायपुर और एसपीजी परिवार ने लिया।