24 घंटे में सामने आए 42 नए मरीज, मक्खियों से नहीं फैलता कोरोना : स्वास्थ्य विभाग

24 घंटे में सामने आए 42 नए मरीज, मक्खियों से नहीं फैलता कोरोना : स्वास्थ्य विभाग


नई दिल्ली।  सरकारों की तमाम प्रयासों  के बावजूद देश में कोरोना संक्रमण के मामले उस अनुपात में कम होते नहीं दिख रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 42 नए मरीज सामने आए हैं। 


इसमें संक्रमित चार लोगों की मौत भी हो गई है। इस वक्त देश में कोरोना संक्रमण के कुल 649 मामले हैं। इन सभी संक्रमित लोगों का इलाज प्रोटोकाल के हिसाब से किया जा रहा है। कुल केस में 606 लोग ऐसे हैं जो भारत में ही रह रहे हैं, वहीं 47 केस ऐसे हैं जो विदेश से भारत आए हैं। देश में कोरोना संक्रमण से अब तक कुल 13 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही अधिकारियों ने मेगास्टार अमिताभ बच्चन के ट्वीट में कही उस बात को गलत बताया कि मक्खियों से भी कोरोना फैलता है।


लव अग्रवाल ने मीडिया के जरिए देशवासियों से अपील की कि लोग किसी भी सूरत में सामाजिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करें। सरकार के साथ पूरे देश की जिम्मेदारी है कि एकजुट होकर कोरोना को रोकने में अपना सहयोग दें। पिछले 24 घंटे में आए संक्रमण के नए केस पर लव अग्रवाल ने कहा कि जिस गति से संक्रमण बढ़ा है वह चिंताजनक है। लेकिन हम अपेक्षाकृत स्थिरता की ओर बढ़ रहे हैं। हालांकि उन्होंने अपनी बात दोहराते हुए कहा कि अगर हमें इसे शून्य करना है तो हम सब को मिलकर सामाजिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करना होगा।


chandra shekhar