breaking news New

श्रीनगर के छह वार्ड में लगाया गया कर्फ्यू

श्रीनगर के छह वार्ड में लगाया गया कर्फ्यू

श्रीनगर।  श्रीनगर जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर के पुराने इलाके के छह वार्ड में शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से कोरोना कर्फ्यू लगा दिया।

श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट मोहम्मद एजाज असद ने एक आदेश जारी करके जदिबाल, हवल, आलमगारी बाजार, काठी दरवाजा, लाल बाजार(वार्ड न. 59)-लाल बाजार (वार्ड न. 60), बोटशाह मोहल्ला और उमर काॅलोनी में तत्काल प्रभाव से 10 दिनाें के लिए कर्फ्यू लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि कर्फ्यू् के दौरान लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी। अनुमति मिलने के बाद ही अत्यावश्यक कार्यों के लिए छूट दी जायेगी। सभी शैक्षणिक संस्थान, बाजार, स्विमिंग पूल, पार्क और वन्य प्राणि उद्यान बंद रहेंगे। किसी भी सामाजिक कार्य के लिए लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध रहेगा। शादी समारोह में 20 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक रहेगी। अंतिम संस्कार में मात्र 10 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी जायेगी।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि सड़क और भवन विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रतिबंधित इलाकों में बैरीकेड लगायेंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी इन इलाकों में घर-घर जाकर लोगों को आरएटी / आरटीपीसीआर जांच सुनिश्चित करेंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इस आदेश का सख्ती से पालन सुनिश्चित करायेंगे। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा है कि ईदगाह तहसीलदार रेड जोन के प्रशासक हाेंगे और कर्फ्यू को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए सभी विभाग उनका सहयोग करेंगे।

कर्फ्यू के दौरान सब्जी, मांस और खाद्यान्न वस्तुओं की दुकानें सुबह सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक खुली रहेंगी। सरकारी अधिकारियाें के कार्यालय जाने पर कोई रोक नहीं रहेगी। उन्हें पहचान पत्र दिखाना होगा। कोरोना टीकाकरण अभियान भी इस दौरान चलता रहेगा।