breaking news New

पंडरीपानी के नागरझोड़ी में संसदीय सचिव व जनपद अध्यक्ष ने सड़क निर्माण कार्य का किया भूमि-पूजन

पंडरीपानी के नागरझोड़ी में संसदीय सचिव व जनपद अध्यक्ष ने सड़क निर्माण कार्य का किया भूमि-पूजन


मुख्यमंत्री के मंशानुरूप नये पंचायतों में बहने लगी विकास की बयार- जैन

जगदलपुर, 31 मई। नगरीय निकाय व श्रम विभाग के संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन, जनपद पंचायत अध्यक्ष अनिता पोयाम, सरपंच जयती मौर्य ने पंडरीपानी क्रं 2 के नागरझोड़ी पारा में महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना अंतर्गत द्वितीय श्रेणी सड़क का भूमिपूजन श्रीफल फोड़कर किया। पंडरीपानी के नागरझोड़ी में द्वितीय श्रेणी सड़क, बाईपास सड़क नागरझोड़ी से रामदास घर तक एक किलोमीटर सड़क निर्माण 10लाख 8हजार16 रुपए  की लागत से होगा। इस सड़क के बनने से पंडरीपानी और कोरपाल  के लोगों को चलने में सुविधा होगी। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सोच के अनुरूप बड़े पंचायतों को विखंडित कर छोटे-छोटे पंचायत बनाये गए। जगदलपुर जनपद पंचायत के साठ पंचायतों से बढ़कर 71 हो गई है। अब छोटे पंचायतों में भी विकास की बयार बह रही है। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीनेशन कराये जाने की अपील किया। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने ग्रामीणों के द्वारा बताए गए विधुत समस्या हेतु विधुत वितरण कंपनी के कार्यपालन अभियंता नवीन पोयाम से चर्चा करते हुए व्यवस्था  सुधारने को कहा।  मिनी आंगनबाड़ी केंद्र की मांंग भी सामने आई। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने डीपीओ से चर्चा कर व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जनपद अध्यक्ष अनिता पोयाम ने कहा कि सरकार की मंशा है कि जनता की मुलभुत समस्याओं का समाधान हो , क्षेत्रीय विधायक रेखचंद जैन व सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधियों द्वारा उन कार्यों को प्राथमिकता से  किया जा रहा है। संसदीय सचिव रेखचंद जैन के साथ मिलकर इस क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति हेतु बोरिंग खनन का कार्य किया और ग्रामीण विकास कार्यों हेतु कई कार्य किए जा रहे हैं। उपसरपंच चिगडु कश्यप ने गांव की समस्यायों की ओर ध्यान आकर्षित किया। सरपंच जयती मौर्य ने उपस्थित अतिथियों का आभार व्यक्त किया।  आईंटीसेल प्रदेश महासचिव योगेश पानीग्राही ने मंच संचालन किया। 

वैक्सीनेशन के लिए ग्रामीणों को किया प्रेरित

संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने वैश्विक महामारी कोविड़ -19 से निपटने वैक्सीनेशन कराये जाने हेतु अपील किया। संसदीय सचिव जैन ने कहा कि वैक्सीनेशन कराने से अपने साथ-साथ परिवार के लोग भी सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने बताया कि स्वयं दो डोज वैक्सीनेशन करा लिए हैं और इसके साथ ही सभी जनप्रतिनिधियों ने वैक्सीनेशन कराया,आप भी वैक्सीनेशन कराये, स्वयं के साथ परिवार को भी सुरक्षित रखें।

इस दौरान महिला कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष लक्ष्मी कश्यप, पूर्व उपसरपंच कमलु मौर्य, पाकलु मौर्य, रुखनाथ यादव, मोतीराम कश्यप, गागरी कश्यप सचिव भीम ठाकूर,  रोजगार सहायक चुमन मौर्य  सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।