breaking news New

बीजापुर जिले में लगा धारा 144, उलंघन करने पर होगी कड़ी कार्यवाही

बीजापुर जिले में लगा धारा 144, उलंघन करने पर होगी कड़ी कार्यवाही

बीजापुर । कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए जिले में कलेक्टर ने  धारा 144 लागू कर दिया है, वहीं आम जनता के लिए गाइड लाइन जारी कर सख्ती से पालन करवाने व निर्देशो का उलंघन करने वालो पर कड़ी कार्यवाही करने का भी निर्देश  दिया है।
देश प्रदेश में एक बार फिर कोरोना पैर पसारने लगा है, जिसे देखते हुए राज्य सरकार के आदेश के बाद बीजापुर जिले में कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने धारा 144 लागू कर सम्बंधित अधिकारियों को सख्ती से पालन करवाने का निर्देश भी दिया ।

धारा 144 लागू करने के साथ साथ आम नागरिकों के लिए गाइड लाइन भी जारी किया गया है जैसे सार्वजनिक स्थलों पर 5 से अधिक व्यक्तियों के एक साथ एकत्रित होने पर  प्रतिबंध, मास्क नहीं पहनने वालों पर 500 रुपए जुर्माना, वही जिस वार्ड में कोरोना मरीज की सघनता दिखेगी वह इलाका कंटेन्मेंट जोन बनाया जाएगा।

साथ ही सार्वजनिक होली खेलने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है ,होलिका दहन कार्यक्रम में भी सुरक्षा मानकों का पालन करके केवल 5 लोगों की उपस्थिति में ही संपन्न करना होगा। डीजे नगाड़ा व अन्य ध्वनि विस्तारक यंत्र बजाने पर पूर्णत: प्रतिबंध रहेगा,धार्मिक स्थल केवल व्यक्तिगत पूजा के लिए खुले रहेंगे, सामूहिक आयोजन करने पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा ।