breaking news New

कबीरधाम पुलिस की जमकर सराहना : कोबरा को घर से सुरक्षित रेस्क्यू करने में डायल 112 पैंथर को मिली सफलता

 कबीरधाम पुलिस की जमकर सराहना : कोबरा को घर से सुरक्षित रेस्क्यू करने में डायल 112 पैंथर को मिली सफलता

कवर्धा।  कबीरधाम पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के द्वारा डायल 112 के अधिकारी जवानों को आवश्यक निर्देश देकर रायपुर 4 से प्राप्त होने वाले सभी इवेंट पर बिना विलंब किए जल्द से जल्द पहुंच कर आवश्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया है, साथ ही किसी भी प्रकार के घटना दुर्घटना आदि घटित होने पर इवेंट के आधार पर तत्काल संबंधित थाने को उक्त घटना की सूचना देने निर्देशित किया गया है। इसी तारतम्य में दिनांक-18/09/2021 को रात्रि 07:18 बजे रायपुर 4 से डायल 112 के पैंथर 01 सहसपुर लोहारा को सूचना प्राप्त हुआ, कि ग्राम नरोधी में एक घर में जहरीला सांप प्रवेश कर गया है। की सूचना पर तत्काल कॉलर से संपर्क कर आवश्यक जानकारी प्राप्त कर टीम द्वारा ग्राम नरोधी रवाना होकर देखने पर घर के अंदर खाट के ऊपर जहरीला कोबरा सांप बैठा हुआ था।

जिस पर तत्काल फॉरेस्ट विभाग सहसपुर लोहारा को फोन कर अवगत कराने पर जानकारी प्राप्त हुआ कि स्नेक कैचर अभी यहां उपलब्ध नहीं है। स्नेक कैचर हरि साहू नाम का व्यक्ति उडिय़ा कला में है, उक्त जानकारी पर स्नेक कैचर को डायल 112 वाहन में बैठा कर घटनास्थल ग्राम नरोधी ले जाकर घर के अंदर जहरीला सांप को स्नेक कैचर और डायल 112 की टीम के द्वारा रेस्क्यू कर सुरक्षित ढंग से सांप को पकड़ कर डायल 112 वाहन में ले जाकर जंगल में सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया। उक्त घटना की संपूर्ण जानकारी थाना लोहारा को दिया गया

इस कार्यवाही में पैंथर 01 डायल 112 के आरक्षक क्रमांक- 910 अनिल बर्वे, चालक अनिल ठाकुर, एवं स्नेक कैचर हरि साहू का सराहनीय योगदान रहा। ग्राम नरोधी थाना सहसपुर लोहारा के ग्राम वासियों द्वारा उक्त कार्यवाही के लिए कबीरधाम डायल 112 के जवानों एवं कबीरधाम पुलिस की जमकर सराहना किया गया।