breaking news New

नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने दबिश देकर 98000 रुपये समेत गुलशन को पकड़ा

 नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पुलिस ने दबिश देकर 98000 रुपये  समेत गुलशन को पकड़ा

जांजगीर-चांपा। छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह में शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से नकली नोट बनाने के सामान के अलावा 98000 के नकली नोट भी बरामद किए गए हैं।

  सक्ती पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह कार्रवाई फगुरम चौकी क्षेत्र के ग्राम पिहरीद में हुई है। पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि इस गांव में रहने वाले राजेंद्र कुमार गुलशन नकली नोट बनाने और उसे मार्केट में खपाने का काम करता है। मुखबीर से मिली सूचना के आधार पर की गई पुलिस की प्रारंभिक जांच-पड़ताल में सूचना सहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने एक टीम बनाकर पिहरीद गांव में राजेंद्र कुमार गुलशन के ठिकाने पर दबिश दी। पुलिस की टीम जैसे ही वहां पहुंची, पुलिसकर्मियों के होश फाख्ता हो गए। पुलिस यह देख कर हैरान रह गई कि इस छोटे से गांव के उस घर में नकली नोट बनाने के तमाम साजो-सामान मौजूद थे।

पुलिस की दबिश में ना केवल राजेंद्र कुमार गुलशन पकड़ा गया बल्कि उसके पास से 98000 नकली नोट, नकली नोट बनाने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला लैपटॉप, प्रिंटर और स्कैनर आदि भी बरामद किया गया है। पुलिस आरोपी राजेंद्र कुमार गुलशन के खिलाफ कार्यवाही कर रही है।