breaking news New

बच्चों की फर्राटेदार इंग्लिश सुन अभिभूत हुए मुख्यमंत्री

 बच्चों की फर्राटेदार इंग्लिश सुन अभिभूत हुए मुख्यमंत्री

रायपुर । मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने जशपुर प्रवास के दौरान यहाँ डीपाटोली स्थित आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का निरीक्षण किया। विद्यालय के चौथी एवं दूसरी कक्षा के विद्यार्थियो ने स्वागत गीत से मुख्यमंत्री का स्वागत किया और अंग्रेजी माध्यम स्कूल स्थापना के लिए धन्यवाद दिया। बच्चों ने जशपुर के ऐतिहासिक और पुरातात्विक धरोहर तथा पर्यटन स्थल की जानकारी बहुत ही सहज तरीके से आपसी संवाद के माध्य्म से प्रस्तुत किया। मुख्यमंत्री  बघेल ने प्राथमिक कक्षा के नन्हे  बच्चों से धारा प्रवाह अंग्रेजी सुनकर अभिभूत हुए। उन्होंने बच्चों को शाबाशी देते हुए खूब पढ़ाई कर जशपुर का नाम रोशन करने कहा।

मुख्यमंत्री ने स्कूल के प्रयोगशाला, स्टाफ रूम सहित विभिन्न कक्षाओं का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने स्कूल के प्राचार्य श्रीमती सरोज संगीता भोई से शिक्षको की भर्ती तथा ऑनलाईन क्लास के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अभी कोविड-19 के कारण स्कूल नही खुलेंगे लेकिन ऑनलाईन क्लास निरंतर जारी रखें। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त शिक्षको से मुलाकात कर उन्हें शुभकामनाएं दी और कहा कि जिस उद्देश्य से इस स्कूल की स्थापना की गई है उसे पूरा करने में आप लोगो की सक्रिय भागीदारी जरूरी है।

उल्लेखनीय है कि लगभग 1 करोड़ 17 लाख रूपए की लागत से शासकीय नवीन अंग्रेजी मीडियम स्कूल का निर्माण किया गया है। यहां कक्षा एक से लेकर कक्षा 12वीं तक इंग्लिश एवं हिन्दी मीडियम की कक्षाएं संचालित की जाएगी। विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम के 463 एवं हिन्दी माध्यम के 448 सहित कुल 948 बच्चों का एडमिशन कार्य हो चुका है। विद्यालय में बच्चों की अध्यापन के लिए शिक्षकों की नियुक्ति किया गया है। विद्यालय में आईआईटी, एनआईटी, जेईई परीक्षा की तैयारी, कम्प्यूटर शिक्षा, आईटी शिक्षा, रसायन, भौतिक, बायोलॉजी, एवं कम्प्यूटर की सर्वसुविधायुक्त आधुनिक प्रयोगशाला एवं पुस्तकालय का बच्चों की सुविधा के लिए निर्माण किया गया है।

इस दौरान जिले खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा जिले के प्रभारी मंत्री  अमरजीत भगत, उच्च शिक्षा मंत्री  उमेश पटेल, संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक  यू डी मिंज, लैलूंगा विधायक  चक्रधर सिंह सिदार, मध्य क्षेत्र आदिवासी  विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष और धरमजयगढ विधायक  लालजीत सिंह राठिया, रायगढ़ विधायक  प्रकाश नायक, जशपुर विधायक  विनय भगत सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।