breaking news New

23 वर्षीय महिला की निर्मम हत्या कर मिट्टी तेल छिड़ककर लगा दी आग

23 वर्षीय महिला की निर्मम हत्या कर मिट्टी तेल छिड़ककर लगा दी आग

भिलाईधमधा थाना के अंतर्गत ग्राम देवरी में 23 वर्षीय महिला की निर्मम हत्या कर  मिट्टी तेल छिड़ककर आग लगा दी  । अज्ञात आरोपियों ने सोमवार की देर रात महिला शोर न मचाए इसलिए पहले मुंह को कपड़े से बांधा। महिला भाग न पाए इसके लिए पैर बांधे। इसके बाद कपड़े का ही फंदा तैयार किया। उससे मृतका का गला दम घुटने तक कस दिया।

 महिला का झुलसा हुआ शव मंगलवार की सुबह पुलिस ने घटना स्थल से बरामद किया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह क्राइम सीन सामने आया है। हालांकि हत्या किन लोगों ने व किन कारणों से की, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। मृतक का नाम पूर्णिमा पति राजू यादव बताया गया है। करीब 4 पहले उसकी शादी हुई थी। पुलिस को इस पूरे मामले में मृतक के सास-ससुर व पति पर संदेह है।

इसके बाद उसके दोनों पैर बांधे गए। गला घोटने के लिए भी कपड़े का उपयोग किया गया। गले में लिपटे कपड़े का अध-जला हिस्सा खिड़की पर लगी ईंट के पास टंगा मिला है। जबकि उसी कपड़े का एक हिस्सा बाहर की दीवार पर टंगा था। इस प्रकार अंदाजा लगाया जा रहा है कि महिला की मौत होने के बाद उसे दीवार से टिका कर मिट्टी तेल छिड़का गया। इसके बाद माचिस मारकर उसे जला दिया गया। महिला का बेटा दूसरे कमरे में रोता हुआ मिला।

पूर्णिमा अपने सास-ससुर पंचराम के साथ रह रही थी। पूर्णिमा की बड़ी बेटी भारती अपने दादा-दादी के साथ ही सो गई थी। पूर्णिमा बाड़ी में काम किया करती थी। उसका पति राजू भिलाई में रहकर ठेकेदारी में मजदूरी करता है। उनके द्वारा एक नया मकान बनाया जा रहा है, जो पुराने से लगा हुआ है। नए मकान के बैठक रुम में सोमवार की रात करीब ढाई बजे कुछ जलता हुआ देखा गया।

 पुलिस इस पूरे मामले को संदिग्ध मान रही है। इसके चलते पड़ोसियों के अलावा सास-ससुर व मृतका के पति का बयान लिया गया है। इसके अलावा ढाई वर्ष की बेटी भारती से भी पूछताछ की गई है। हालांकि ढाई साल की बेटी कुछ भी नहीं बता पा रही है। ससुर ने पुलिस को बताया कि उसने बहू को जलता हुआ देखा। इसके बाद उसने पत्नी को आवाज लगाकर बुलाया।

महिला के पति राजू ने बताया वह आखरी बार गुरुवार को घर गया था। इसके बाद अगले दिन सुबह भिलाई लौट आया। मंगलवार की सुबह उसे ठेकेदार ने बताया कि किसी काम से धमधा जाना है। ठेकेदार के साथ वह धमधा आया। इसके बाद उसे घटना का पता चला। उसने बताया कि चार साल पहले उसकी शादी हुई थी। वह भिलाई में टाइल्स फिटिंग करता है।

मामला पूरी तरह संदिग्ध आत्महत्या नहीं…

“आत्महत्या नहीं है, मामला संदिग्ध लग रहा है। शार्ट पीएम रिपोर्ट नहीं मिल पाई है। रिपोर्ट से महिला की हत्या का कारण का पता चल जाएगा। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।”

-प्रज्ञा मेश्राम, एएसपी ग्रामीण दुर्ग