breaking news New

प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के पद से दिया इस्तीफा

प्रशांत किशोर ने पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के पद से दिया इस्तीफा

चंडीगढ़ । चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने गुरुवार को पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के पद से इस्तीफा दे दिया है, और कहा, वह सार्वजनिक जीवन से अस्थायी ब्रेक लेने के अपने फैसले के मद्देनजर इस्तीफा दे रहे हैं। किशोर ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा, जैसा कि आप जानते हैं, सार्वजनिक जीवन में सक्रिय भूमिका से अस्थायी अवकाश लेने के मेरे निर्णय के मद्देनजर, मैं आपके प्रधान सलाहकार के रूप में जिम्मेदारियों को संभालने में सक्षम नहीं हूं। चूंकि मुझे अभी तक अपने भविष्य के कार्य के बारे में निर्णय लेना है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि कृपया मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करने का कृप्या करें।

राजनीतिक रणनीतिकार को 1 मार्च को प्रति माह 1 रुपये के सांकेतिक मानदेय के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया था।

हालांकि, वह एक कैबिनेट मंत्री के लिए स्वीकार्य एक पूरी तरह से सुसज्जित सरकारी आवास और कैंप कार्यालय, आधिकारिक वाहन, चिकित्सा सुविधाओं इत्यादि के हकदार थे।

उनकी नियुक्ति की घोषणा खुद अमरिंदर सिंह ने सोशल मीडिया पर की थी। उन्होंने कहा था, यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर मेरे प्रमुख सलाहकार के रूप में मेरे साथ जुड़े हैं। पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए उनके साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर हूं।