breaking news New

भानुप्रतापपुर जिले को सूखा घोषित करने मुख्यमंत्री को सौपा ज्ञापन

भानुप्रतापपुर जिले को सूखा घोषित करने मुख्यमंत्री को सौपा ज्ञापन


पिछड़ा वर्ग कल्याण मंच 

भानुप्रतापपुर। पिछड़ा वर्ग कल्याण मंच के पदाधिकारियों ने अल्प वर्षा के चलते भानुप्रतापपुर तहसील क्षेत्र की फसलों का सर्वे कर सुखा घोषित करने आज शुक्रवार को मुख्यमंत्री के नाम से एसडीएम भानुप्रतापपुर को ज्ञापन सौपा है।

विश्राम गृह के पास सामुदायिक भवन में बैठक आहूत की गई। जिसमे भानुप्रतापपुर विकास खंड के अंतर्गत समस्त 52 पंचायत के पिछड़ा वर्ग के सदस्य गण उपस्थित हुए। बैठक के दौरान विभिन्न विषयों पर विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए संगठन के मजबूती व एकता पर बल दिया गया।

बैठक के दौरान हालहि में बारिश के अभाव में फसल खराब हो रहे है,जिससे किसान की चिंता बढ़ गई है। इसी संबंध में मुख्यमंत्री को ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री से निवेदन करते हुए भानुप्रतापपुर तहसील क्षेत्र की सर्वे कर भानुप्रतापपुर तहसील को सूखा घोषित करने की मांग की गई है। पदाधिकारी ने कहा कि भानुप्रतापपुर तहसील क्षेत्र में बारिश कम हुई है जिससे धान सहित सभी फसलों की स्थिति खराब है । पानी की कमी के कारण फसलों की स्थिति को देखकर किसान काफी परेशान हैं । तत्काल खराब फसलों की सर्वे किया जाए । किसानों को सरकारी सोसायटी की माध्यम से रासायनिक खाद भी सही समय में नहीं मिल पा रहा है । इस तरह से किसान बारिश कम होने व रसायनिक खाद की कमी से जूझ रहा है । धान सहित सभी प्रकार की फसलों की स्थिति काफी खराब है जिससे किसान काफी चिंचित है । इस अवसर पर संघ के लगभग एक सौ सदस्य उपस्थित रहे।