breaking news New

एनसीसी के नाम पर फर्जीवाड़ा, सीबीएसई बोर्ड के नामी स्कूल के संचालको के खिलाफ एफआईआर दर्ज

एनसीसी के नाम पर फर्जीवाड़ा, सीबीएसई बोर्ड के नामी स्कूल के संचालको के खिलाफ एफआईआर दर्ज

फतेहपुर। उत्तरप्रदश के फतेहपुर जिले में एनसीसी के नाम पर फर्जीवाड़ा किये जाने पर सीबीएसई बोर्ड के नामी स्कूल के संचालको के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में दर्ज हुई इस एफआईआर में विद्यालय में फर्जी तरीके से एनसीसी का कैम्प लगाए जाने पर स्कूल प्रबंधन पर गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।एनसीसी के सूबेदार की तहरीर पर दर्ज हुई इस एफआईआर के बाद विद्यालय संचालको में हड़कंप मचा हुआ है।

फतेहपुर जिले में संचालित होने वाले सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों में चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल जनपद के बड़े स्कूलों में शुमार किया जाता है इस ग्रुप के संचालकों द्वारा जिले इसी नाम से तीन विद्यालय संचालित किए जाते हैं जिसमे फतेहपुर शहर के अलावा बिंदकी और बकेवर कस्बे में स्कूल संचालित किए जाते हैं।लगभग दो माह पहले इस विद्यालय के संचालको ने फतेहपुर और बिंदकी कस्बे में एनसीसी कैम्प का संचालन किया गया जिसमे छात्रों को एनसीसी की ड्रेस पहनवा कर उन्हें कैम्प में एनसीसी जैसे क्रिया कलाप करवाये गए थे एनसीसी की बिना मान्यता के आयोजित किये इस कार्यक्रम में जनपद जनपद के आलाधिकारियों के अलावा प्रदेश के कारागार राज्य मंत्री जयकुमार जैकी भी शामिल हुए थे स्कूल चलाने वालों ने अभिभावकों को गुमराह करने के लिए इस कार्यक्रम को सरकारी कार्यक्रम बनामें कोई कसर नही छोड़ी थी ।

शहर के पानी इलाके में रहने वाले सजंय श्रीवास्तव और उनके परिजनों के द्वारा चलाये जाने इस विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ 60 यूपी बटालियन एसीसी के सूबेदार आरएसएस खत्री ने इस मामले में सदर कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि सीपीएस स्कूल द्वारा 14 से लेकर 16 फरवरी तक एनसीसी कैम्प का आयोजन किया जिसमें बड़ी संख्या में छात्रों का नामांकन किया गया और उन्हें एनसीसी की तरह से ड्रेस पहनवा कर उनसे क्रियाकलाप करवाये गए बिना मान्यता के कराया गया यह कृत्य धोखाधड़ी की श्रेणी में आता है एनसीसी सूबेदार के तहरीर देने के दो महीने बाद इस चर्चित मामले में अब सदर कोतवाली में विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इस मामले में सदर कोतवाली प्रभारी सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि एनसीसी के सूबेदार की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गयी है उनका कहना था कि विवेचना के दौरान इस मामले में जो लोग भी दोषी पाए जायेगे उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाई की जाएगी।