breaking news New

बीएमसी में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं-शुक्ला

बीएमसी में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं-शुक्ला

सागर।  मध्यप्रदेश के सागर संभाग के संभागायुक्त मुकेश शुक्ला ने कहा है कि बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज (बीएमसी) ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है और कोविड मरीजों का उपचार अस्पताल में सुचारू रूप से जारी है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार संभागायुक्त श्री शुक्ला ने कहा है कि बीएमसी में मरीजों के उपचार के सभी आवष्यक सुविधाएं और प्रबंध हैं। ऑक्सीजन सिलेंडर का अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में स्टाक है। बीएमसी में ऑक्सीजन की कमी की वजह से किसी भी मरीज की मृत्यु नहीं हई है। जिन तीन मरीजों की मृत्यु हई है, उनकी स्थिति पहले से ही नाजुक थी। उन्होंने कहा कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अस्पताल में कोविड की व्यवस्थाओं को बेहतर करने के लिए यहाँ भर्ती छोटे बच्चों को जिला चिकित्सालय में शिफ्ट किया गया था। इससे बीएमसी में कोविड मरीजों के लिए और अधिक बेड उपलब्ध हो सकेंगे।
इस संबंध में कलेक्टर दीपक सिंह ने बताया कि बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज (बीएमसी) में ऑक्सीजन की कमी को लेकर बीएमसी के डीन और अधीक्षक से चर्चा में बताया गया है कि बीएमसी में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। ऑक्सीजन सिलेंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। ऑक्सीजन सप्लाई की अल्टरनेट व्यवस्था है। बीएमसी के एसएनसीयू में भर्ती 11 बच्चों को जिला चिकित्सालय के एसएनसीयू में शिफ्ट किया गया है। सभी बच्चें स्वस्थ्य है और उनका उपचार जारी है। बीएमसी में कोविड और नॉन कोविड मरीजों के इलाज के उचित प्रबंध है। बीएमसी में जो मौत हुई है, उसका जिला स्तरीय समिति द्वारा डेथ रिव्यू किया जाएगा और शासन को अवगत कराया जाएगा।