breaking news New

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी हम सबके आदर्श है -डॉ सुभाऊ कश्यप

डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी हम सबके आदर्श है -डॉ सुभाऊ कश्यप

 नारायणपुर, 23 जून।  जिला भाजपा कार्यालय मे जनसंघ के संस्‍थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पु‍ण्यतिथि को बलिदान दिवस के रुप मे मनाया गया  इस अवसर पर पूर्व प्रदेश महामंत्री भाजपा डॉ•सुभाऊ कश्यप,भाजपा जिलाध्यक्ष बृजमोहन देवांगन सहित   कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर माल्‍यार्पण किया। समारोह के मुख्‍य वक्‍ता पूर्व प्रदेश महामंत्री भाजपा डॉ सुभाऊ कश्यप ने कहा कि डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी हम सबों के आदर्श हैं। उनकी प्रेरणा और सोच को आधार मनाकर भाजपा पूरे देश में काम कर रही है। आज समय आ गया है जब मुखर्जी जी के सपने को साकार किया जाया। 

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके सपनों को साकार करने के लिए लगे हुए हैं। उनकी इच्‍छा थी कश्‍मीर भारत का अभिन्‍न अंग है, इस कारण वहां के लिए विशेष नियम, संविधान और झंडा नहीं होने चाहिए। संपूर्ण भारत में एक नियम, एक संविधान और एक झंडा हो। इसके लिए डॉ श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी संघर्ष करते रहे। उनके इस सपने को साकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने कश्‍मीर से धारा 370 हटा दिया। इस निर्णय का स्‍वागत पूरे देश में किया गया। 

आज भारत अखंड होने के कगार पर है। उन्‍होंने कहा चीन और पाकिस्‍तान से भी भारत पूरी तरह निपट लेगी। उन्‍होंने केंद्र सरकार की नीतियों और योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया।वही   भाजपा जिलाध्यक्ष बृजमोहन देवांगन ने भी अपनी बात रखते हुये कहा की डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक प्रख्यात शिक्षाविद,चिंतक व भाजपा की मुलपार्टी जनसंघ के संस्थापक सदस्यो मे से एक अहम नेता थे।महर्षि कश्यप की कर्मभूमि जम्मू-कश्मीर के एकत्रीकरण व परमिट सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाने वाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जनसंघ की स्थापना मे अहम भूमिका निभायी थी। तत्पश्चात उपस्थित कार्यकर्ताओं को पौधा वितरण किया गया,इस अवसर पर भाजपा नेता प्रेम झा,रतन दुबे,प्रताप मंडावी,संदीप झा,जैकी कश्यप,संतनाथ उसेंडी,संजय तिवारी,सुदीप झा,महेश देवांगन,बिन्देश महावीर,रोशन गोलछा,सोमजी कावडे,बिट्टू अंगीरा,टीएल साहू,रीता मंडल,प्रमिला प्रधान,संध्या पवार,अनिता कुरेटी,केसर निषाद,पुष्पलता मांझी सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्त्ता मौजूद थे।