breaking news New

राजिम में आयोजित मरार समाज के वार्षिक सम्मेलन और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए सांसद चुन्नीलाल साहू

राजिम में आयोजित मरार समाज के वार्षिक सम्मेलन और शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए सांसद चुन्नीलाल साहू

रायपुर। मरार समाज राजिम राज जिला गरियाबंद मरार समाज के मुख्यालय राजिम में आयोजित वार्षिक सम्मेलन और शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यतिथि महासमुंद लोकसभा सांसद चुन्नीलाल साहू, विशिष्ट अतिथि शाकम्भरी बोर्ड अध्यक्ष रामकुमार पटेल का स्वागत पंडित सुंदरलाल शर्मा  चौक से पुष्प माला एवं बाजे गाजे के साथ किया गया और समाज के पदाधिकारियों में अत्यंत उत्सव का वातावरण भी था। 


इस अवसर पर राजिम राज अध्यक्ष तेजराम पटेल ने समाज हित मे मांग करते हुए छात्रावास भवन में आहता निर्माण हेतु सांसद निधि से राशि स्वीकृत करने की मांग किये और राजिम राज के युवाओ को शिक्षा के क्षेत्र में आगे आने का आव्हान किया। कार्यक्रम को जिलाध्यक्ष  सोमनाथ पटेल ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अतिथियों का आभार जताया।

कार्यक्रम को मुख्य अतिथि सांसद  चुन्नी लाल साहू ने संबोधित करते हुए कहा कि समस्त नवनिर्वाचित पदाधिकारियो को बधाई और शुभकामनाएं दिए। उन्होने कहा कि मरार समाज सरल सहज समाज है मरार समाज से मुझे आत्मीय प्रेम है, मरार समाज मेहनतकस समाज है आर्थिक स्थिति सुदृण विकास करने के लिए मेहनत करना आवश्यक है और सामाजिक एकता पर जोर दिया, उद्यानिकी विभाग से मिलने वाली योजनाओं का लाभ मरार समाज को प्राथमिकता से मिले। उन्होंने ज्योतिबाफुले को याद करते हुए कहा महात्मा ज्योतिराव फुले 19वीं सदी के एक महान समाज सुधारक, समाजसेवी, लेखक और क्रांतिकारी कार्यकर्ता थें. 11 अप्रैल को इनकी जयंती हम सबने मनाई. 

उन्होंने अपना पूरा जीवन महिलाओं और दलितों के उत्थान में लगा दिया. वह हमेशा से ही स्त्रियों को शिक्षा का अधिकार दिलाने और बाल विवाह पर रोक लगाने के लिए काम किया करते थें. मरार समाज राजिम नगर के सामुदायिक भवन निर्माण हेतु 10 लाख रुपये देने की घोषणा भी किये।

शाकम्बरी बोर्ड अध्यक्ष श्री रामकुमार पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि समाज मे राजनीतिक कतई बर्दाश्त नई की जाएगी बल्कि हमारे समाज के लोग राजनीति में हो हमारे समाज के लोग अपने बच्चे को डॉक्टर, इंजीनियरिंग और सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कराए और युवा शिक्षा के साथ-साथ समाज और राजनीति में आगे आने का आव्हान किया और समाज का नाम रोशन करने हेतु प्रेरित किया।

मरार समाज के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र नायक पटेल ने संबोधित करते हुए कहा कि समाज मे एकता होना अत्यंत आवश्यक और एकता से ही समाज संगठित होगा हमारे समाज के लोग चाहे व कोई भी दल से आते हो समाज के विकास में ध्यान दे और समाज के लिए कुछ करे।

पूर्व विधायक संतोष उपाध्याय ने कहा कि मरार समाज प्रकृति के रक्षक है बाड़ी में सब्जी उगा कर सरल सहज जीवन यापन करने वाले मरार समाज के लोग हमेशा लोगो को ताज़ा सब्जी खिलाने का कार्य करते है।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष  राजेन्द्र नायक पटेल, विशेष अतिथि के राजिम विधानसभा के पूर्व विधायक संतोष उपाध्याय जी, कार्य. प्रदेश अध्यक्ष सुनील पटेल, लोचन पटेल संयोजक शाकाम्भरी पूजा समिति छ.ग., जिला पंचायत सदस्य रानी पटेल, नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा सोनकर , सोमनाथ पटेल जिला अध्यक्ष गरियाबंद, संरक्षक ब्रम्हदेव पटेल, टी. आर. पटेल, प्रदेश सलाहकार एन. के . पटेल, रायपुर जिला अध्यक्ष ईश्वर पटेल, प्रदेश महामंत्री रामेश्वर पटेल, भाजपा जिला अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ अंजू नायक, सभापति पुष्पा गोश्वामी, कैलाश पटेल, नारायण पटेल, गणपत पटेल, विष्णु पटेल, महेश पटेल, रोशन पटेल, बसन्त पटेल, विनोद पटेल, आशाराम पटेल, कृषलाल पटेल, ईश्वर पटेल, कृष्णा पटेल, किशोर पटेल, लीला राम पटेल, आदुराम पटेल, टेकराम पटेल, गुलाब पटेल, अजय पटेल सहितसमस्त राजिम राज के पदाधिकारी उपस्थित थे।