breaking news New

घर से टीवी और फ्रीज चोरी करने वाले चार आरोपी के साथ दो खरीददार गिरफ्तार….

 घर से टीवी और फ्रीज चोरी करने वाले चार आरोपी के साथ दो खरीददार गिरफ्तार….

राजेश जैन, खरसिया


खरसिया-एसडीओपी खरसिया  निमिषा पाण्डेय के मार्गदर्शन तथा थाना प्रभारी खरसिया निरीक्षक सुम्मत राम साहू के नेतृत्व में खरसिया पुलिस द्वारा लगातार दूसरे दिन चौथी चोरी का खुलासा किया गया है । कल खरसिया क्षेत्र में हुई तीन चोरी का खुलासा किया गया था, जिसमें युवती के साथ विधि के साथ संघर्षरत बालक को न्यायालय पेश किया गया है ।

       आज दिनांक 12/10/2021 को ग्राम छोटे डूमरपाली में खिलावन सिदार के घर से टीवी, फ्रिज की चोरी करने वाले 04 आरोपियों के साथ 02 खरीददार को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । आरोपियों से टीवी, फ्रिज को चोरी कर ले जाने में प्रयुक्त वाहन महिन्द्रा जितो की भी जब्ती की गई है। 

         जानकारी के अनुसार दिनांक 28/09/2021 को ग्राम छोटे डूमरपाली खरसिया निवासी खिलावन सिदार थाना खरसिया में इसके घर से दिनांक 27/09/2021 के दरमियानी रात अज्ञात आरोपी द्वारा एलजी कंपनी का फ्रिज (कीमती 8000 रूपये) तथा अकाई कंपनी का एलईडी टीवी (6,000रूपये) को चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया था, जिस पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक 596/2021 धारा 380 IPC कायम कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी की जा रही थी ।

         गत दिनों पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर संदिग्धों की जांच पड़ताल तेज किए जाने एवं मुखबीरों को सक्रिय कर जानकारी जुटाये जाने पर चोरी में संदेही खलेश्वर डनसेना व गोविंद डनसेना निवासी गीधा केनाभांठा खरसिया के संलिप्त होने की सूचना दिया जिस पर थाना प्रभारी खरसिया निरीक्षक एस.आर. साहू द्वारा स्टाफ को दोनों संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने का निर्देश दिया गया । दोनों संदिग्धों से कड़ी पूछताछ में अपने साथी मुनू डनसेना, गौतम अजय, कुसुम कुमार यादव के साथ मिलकर  चोरी को अंजाम देना बताये । आरोपीगण बताये कि दिनांक 27/09/2021 के दरम्यानी रात गौतम अजय की महिंद्रा जीतो क्रमांक CG 11 AK 0728 में सवार होकर ग्राम छोटे डूमरपाली गए, जहां एक घर के पीछे से घुसकर बरामदे में रखे टीवी, फ्रिज को चोरी कर लेकर आये । आरोपीगण चोरी की सम्पत्ति TV को धनेश्वर डनसेना निवासी गीधा केनाभांठा को ₹2,000 रूपये में तथा फ्रिज को योगेश्वर प्रसाद जोल्हे निवासी अंजोरीपाली खरसिया को ₹3,500 में बिक्री करना बताएं जिस पर प्रकरण में धारा 34, 411 IPC जोड़कर आरोपी धनेश्वर डनसेना से एलईडी टीवी व योगेश्वर प्रसाद जोल्हे से फ्रिज तथा गौतम अजय से घटना में प्रयुक्त वाहन महिंद्रा जीतो की जब्ती किया गया है ।

         

    प्रकरण के आरोपी     

 1 खलेश्वर डनसेना पिता दुजराम उम्र 32 वर्ष 

 2 गौतम अजय पिता राम कुमार उम्र 29 वर्ष

 3 गोविंद डनसेना पिता बंसीलाल डनसेना 20 वर्ष 

  4 कुसुम कुमार यादव पिता बाबूलाल यादव उम्र 32 वर्ष 

  5 धनेश्वर डनसेना ‍पिता गांडाराय डनसेना 33 वर्ष सभी निवासी गीधा केनाभांठा खरसिया 

 6 योगेश्वर प्रसाद जोल्हे पिता गणेशराम जोल्हे उम्र 37 वर्ष निवासी अंजोरीपाली थाना खरसिया को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है । आरोपियों का एक साथी मुनु डनसेना पिता चंद्रपुरिहा डनसेना निवासी गीधा केनाभांठा खरसिया सकुनत से फरार है जिसकी पतासाजी के लिए थाना प्रभारी द्वारा स्टाफ लगाया गया है ।

       अज्ञात आरोपियों की पतासाजी तथा दोनों खरीददार से मशरूका की जप्ती में थाना प्रभारी खरसिया निरीक्षक एस.आर. साहू के साथ प्रधान आरक्षक लक्ष्मीनारायण राठौर, आरक्षक प्रदीप तिवारी, शिव वर्मा, मुकेश यादव की सराहनीय भूमिका रही है ।