breaking news New

आदि पत्रकार देवर्षि नारद की जयंती पर नगर के कलमकारों ने नारद मुनि की पूजा अर्चना की

आदि पत्रकार देवर्षि नारद की जयंती पर नगर के कलमकारों ने नारद मुनि की पूजा अर्चना की


सक्ती, 28 मई। आदि पत्रकार नारद मुनि के जयंती सरस्वती शिशु मंदिर में मनाई गई अवतरण समारोह में नगर के पत्रकार गण शामिल हुए सर्वप्रथम नारद मुनि के तैल चित्र पर दीप प्रज्वलित श्रीफल पुष्पहार चढ़ाकर कर पूजा अर्चना की गइ इस अवसर पर शाला परिवार के व्यवस्थापक चितरंजन पटेल राम अवतार अग्रवाल राजेंद्र शर्मा प्राचार्य कौशिक छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ ब्लॉक इकाई अध्यक्ष तपेश शर्मा के द्वारा  पूजा अर्चना दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया पश्चात समस्त उपस्थित जनों का आचार्य राजेन्द्र शर्मा ने स्वस्तिवाचन के साथ तिलक लगाकर स्वागत किया।

इसके बाद सरस्वती शिशु मंदिर के व्यवस्थापक चितरंजय पटेल ने स्वागत भाषण एवं समारोह आयोजन के उद्देश्य पर प्रकाश डालते हुए कहा कि करीब 30-35 सालों से सक्ती प्रेस जगत से जुड़े होने से आज भी नगर के पत्रकार बंधुओं से स्नेहपूर्ण जीवंत संपर्क बना हुआ है।उन्होंने आगे व्यक्त किया कि आदि संदेश वाहक देवर्षि नारद के जयंती पर सभी कलमकारों के बीच विचारों का आदान प्रदान के साथ नगर व पत्रकार हित पर दिल से बात करने का मन हुआ और आप सबसे आग्रह है कि हम सब  समवेत स्वर में नगर हित व विकास के लिए संकल्प लें कि नगर के उत्थान के पक्ष व नगर के साथ अन्याय के खिलाफ अपने लेखनी से आगाज़ कर अंजाम तक प्रयत्न करेंगे ताकि समवेत उद्घोष व संकल्प से अवरुद्ध नगर विकास अपनी चरम गति को हासिल कर ले और आने वाली पीढ़ी हम पर गर्व करें।

आचार्य राजेन्द्र शर्मा के साथ ही सभी पत्रकारों ने आयोजन के लिए विद्यालय के व्यवस्थापक को आभार व्यक्त करते हुए आपसी सहयोग व एकजुटता पर बल दिया। आशीर्वचन उद्बबोधन देते हुए अध्यक्ष राम अवतार अग्रवाल ने सभी को बधाई देते हुए भविष्य में भी प्रेम व स्नेह बनाए रखने की बात कहा।

समारोह के अंत में आभार प्रदर्शन करते हुए प्राचार्य केशव कौशिक ने असोंदा शिशु मंदिर के संयोजक स्व गंगाधर बरेठ के आत्मा की शांति व सद्गति हेतु मौन धारण व शांति पाठ कराया। नगर में प्रथम बार आयोजित नारद जयंती को लेकर उत्साहित कलमकारों ने भारी संख्या में उपस्थित होकर प्रति वर्ष आयोजन पर बल देते हुए चितरंजय पटेल व विद्यालय परिवार का सराहना किया।