कोरोना:राशन दूध सब्जी खरीदने की दी गई छूट का जनता कर रही दुरुपयोग

कोरोना:राशन दूध सब्जी खरीदने की दी गई छूट का जनता कर रही दुरुपयोग

भिलाई, 5 अप्रैल। दुर्ग व भिलाई क्षेत्र से सैकड़ों विधार्थी व नौकरीपेशा लोग योरोप, अमेरिका व अन्य संक्रमित देशों में निवासरत हैं एवं कोविड 19 पेंडेमिक की वजह से दुर्ग भिलाई अपने पैतृक निवास में वापस आये हैं। भाजपा जिला मंत्री संतोष सोनी का कहना है कि    दुर्ग भिलाई वैसे ही अत्यधिक जोखिम वाले क्षेत्र की श्रेणी में आता है और उसके बाद भी देखा जा रहा है कि सुबह 9 बजे से 3 बजे तक राशन दूध व सब्जी खरीदने की दी गई छूट का दुरुपयोग किया जा रहा है और मुख्य या बड़े बाजारों में लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो जाती है जिससे प्रदेश सरकार व प्रशासन द्वारा गत दो सप्ताह से की गई पुरजोर मेहनत पर पानी फिर जा रहा है। 

    भाजपा नेता श्री सोनी ने शासन को  सुझाव दिया है कि

1. मुख्य बाजारों के सब्जी दुकानों में खरीददारी को हतोत्साहित करें वहां बैरिकेडिंग करवाएं और 1 - 2 मीटर का गैप बना कर गोल घेरा बनवाएं और इसके साथ ही मोहल्ले या स्ट्रीट में ठेला आदि से सब्जी विक्रय को बढ़ावा देने की व्यवस्था करवाएं। ज्ञात रहे कि लोग अपने स्ट्रीट में सब्जी विक्रेता से सब्जी न ले कर घूमने के उद्देश्य से मुख्य सब्जी बाजारों में जाना पसंद कर रहे हैं। जबकि पर्याप्त मात्रा में हर स्ट्रीट व मोहल्ले के हर चौक में सब्जी व फल दुकान उपलब्ध है। 

2. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य लोगों के लिये खासकर सब्जी व राशन खरीदने के लिए लिए टू व्हीलर्स व फोर व्हीलर्स के उपयोग पर पूर्णतः प्रतिबंध लगाएं केवल मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए ही इस पर छूट रहे। पैदल जा कर सब्जी दूध फल व राशन खरीदी को प्रोत्साहित किया जाए। 

3. अति उत्साह में सामग्री वितरण के नाम पर सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करने वाले जन प्रतिनिधियों से चर्चा कर व उन्हें पत्र भेजकर नियमों का पालन करवाएं।