breaking news New

30,000 करोड़ रुपये कुछ भी नहीं है ’: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने की सार्वभौमिक टीका कार्यक्रम की मांग

30,000 करोड़ रुपये कुछ भी नहीं है ’: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने की सार्वभौमिक टीका कार्यक्रम की मांग


पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को सभी के लिए एक सार्वभौमिक टीका कार्यक्रम की मांग की, जिसमें कहा गया कि टीकाकरण के लिए 30,000 करोड़ रुपये भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के लिए कुछ भी नहीं है।

"वे (भाजपा) टीके के लिए 30,000 करोड़ रुपये का आवंटन क्यों नहीं कर रहे हैं जब वे नई संसद और प्रतिमाएँ बना रहे हैं, 20,000 रुपये खर्च कर रहे हैं। पीएम कार्स फ़ंड कहाँ है?", सीएम ने राज्य विधानसभा को संबोधित करते हुए सवाल किया। "30,000 करोड़ रुपये केंद्र सरकार के लिए कुछ भी नहीं है ... पूरे देश में एक वैक्सीन कार्यक्रम होना चाहिए।"

टीएमसी सुप्रीमो द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दो अलग-अलग पत्र लिखे जाने के बाद यह हमला हुआ है - पहला, सभी के लिए कोविड -19 के खिलाफ नि: शुल्क टीकाकरण का अनुरोध, और दूसरा राज्य को ऑक्सीजन आवंटन।

बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में हाल ही में संपन्न राज्य चुनावों के दौरान भारी मात्रा में धन खर्च करने के लिए भगवा पार्टी पर कटाक्ष किया। "भाजपा ने अपने नेताओं, केंद्र और अन्य राज्यों के मंत्रियों के लिए बहुत सारे होटल बुक किए हैं। एक साजिश थी, सभी मंत्री यहां उतरे। मुझे नहीं पता कि उन्होंने विमानों और होटलों पर कितने करोड़ रुपये खर्च किए। पैसा यहां पानी की तरह बह रहा था। " उसने जोड़ा। "अगर वे इसके बजाय टीके देते, तो यह राज्य के लिए बेहतर होता।"

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा, "इस तथ्य के बावजूद कि राज्य में कोई टीका और कोई ऑक्सीजन नहीं है, हमें एक जनादेश मिला है अब हमें पश्चिम बंगाल के लोगों के लिए कोरोनोवायरस बीमारी से जूझना होगा।"