breaking news New

अबूझमाड़ मैराथन 2021 : अंतरराष्ट्रीय स्तर के 11,797 धावकों ने लगाई दौड़, सांसद दीपक बैज और बस्तर आईजी रहे मौजूद, आज सुबह शांति का संदेश लेकर लगाई दौड़

अबूझमाड़ मैराथन 2021 : अंतरराष्ट्रीय स्तर के 11,797 धावकों ने लगाई दौड़, सांसद दीपक बैज और बस्तर आईजी रहे मौजूद, आज सुबह शांति का संदेश लेकर लगाई दौड़

नारायणपुर. आज सुबह 5.30 बजे से बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खेल के मैदान में अंतरराष्ट्रीय अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन का आयोजन किया गया। अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन में देश-विदेश के 11797 धावक क्षेत्र में शांति का संदेश लेकर दौड़ लगाई गई।

बस्तर सांसद दीपक बैज, औऱ बस्तर आईजी पी सुंदरराज, हस्तशिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष विधायक चंदन कश्यप भी मौजूद रहे। मैराथन दौड़ नगर के मुख्य मार्गों के साथ ही मैराथन वाले रास्तों पर रंग-बिरंगे, रंगो-पेन्टों से आकर्षक पेंटिंग कर सजाया-संवारा गया था।

वहीं आज सुबह शांति का संदेश लेकर दौड़ लगाई गई। मंत्री सांसद, विधायक, कलेक्टर, एसपी सभी अंतरराष्ट्रीय अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन में शामिल हुए। इसके अलावा भारी संख्या में शहरवासी भी शामिल हुए।

कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन में जिलेवासियों से अधिक से अधिक संख्या में भाग लेकर जिले का गौरव बढ़ाने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था कि अबूझमाड़ पीस हाफ मैराथन का मुख्य उदेश्य अबूझमाड़ में शांति का संदेश देने और देश-विदेश से आने वाले धावकों को यहां की आदिम संस्कृति से रूबरू कराना है। इसके साथ ही अबूझमाड़ की आदिवासियों की पारम्परिक रीति-रिवाज, संस्कृति को नजदीक से देखने-समझने का अवसर प्रदान करना है।

राज्य और राज्य के बाहर से आने वाले धावकों को कोई असुविधा न हो, इसके लिए मुख्य स्थानों पर कन्ट्रोल रूम स्थापित किए गए थे। जहां वे आने वाले धावकों को ठहरने और भोजन व्यवस्था के साथ ही अन्य चाही गई जानकारी से अवगत करा रहे थे.