breaking news New

व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी की 15 मई वाली डेडलाइन खत्म..कंपनी ने लागू की है नई पॉलिसी..लेकिन स्वीकार नहीं किये जाने की स्थिति में किसी का अकाउंट सस्पेण्ड नही होगा!

व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी की 15 मई वाली डेडलाइन खत्म..कंपनी ने लागू की है नई पॉलिसी..लेकिन स्वीकार नहीं किये जाने की स्थिति में किसी का अकाउंट सस्पेण्ड नही होगा!

नई दिल्ली. व्हाट्सऐप ने प्राइवेसी पॉलिसी के मामले में 15 मई की समय सीमा को समाप्त कर दिया. कंपनी ने कहा कि यूजर्स द्वारा शर्तें स्वीकार नहीं किये जाने की स्थिति में कोई अकाउंट हटाया नहीं जाएगा. कंपनी ने कहा, जो यूजर्स उसकी निजता नीति की शर्तें स्वीकार नहीं करते हैं उन्हें वह अगले कई सप्ताह तक इस संबंध में याद दिलाती रहेगी.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में है. अब व्हाट्सऐप ने नयी पॉलिसी तैयार की है, जिसमें पहले आपको 15 मई तक व्हाट्सऐप की नयी प्राइवेसी पॉलिसी को मंजूर करना था. कंपनी ने इससे जुड़ी नयी गाइडलाइंस तैयार कर ली हैं.

वाटसअप ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि अगर कोई यूजर इस पॉलिसी को स्वीकार नहीं करता है, तो उसका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा. यानी उस अकाउंट पर न कोई मैसेज आएगा और न मैसेज भेजा जा सकेगा. इस बार कंपनी इस पॉलिसी को टालने के मूड में बिल्कुल नहीं है.

अगर यूजर्स नयी पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं करते, तो उनका अकाउंट 120 दिनों के बाद अपने आप बंद हो जाएगा. इसका मतलब यह कि कंपनी की नयी शर्तें नहीं माननेवाले यूजर्स 120 दिनों बाद अपना अकाउंट यूज नहीं कर सकेंगे. नयी पॉलिसी को लेकर कंपनी यूजर्स को नोटिफिकेशन भी दे रही है.

वाटसअप की नयी शर्तों को लेकर सबसे ज्यादा विरोध भारत में हो रहा है. व्हाट्सऐप की इस नयी पॉलिसी से लोगों में काफी नाराजगी है कि व्हाट्सएेप अब अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक के साथ ज्यादा डेटा शेयर करने की योजना बना रहा है. हालांकि व्हाट्सएेप ने साफ किया है कि ऐसा नहीं होगा, बल्कि यह अपडेट असल में बिजनेस अकाउंट्स से जुड़ा है.

वाटसअप अपने यूजर्स को नयी प्राइवेसी पॉलिसी अपनाने के लिए नोटिफिकेशन भेज रही है. इतना ही नहीं, पॉलिसी को लेकर लोगों के मन में उठ रहे कंफ्यूजन को भी दूर करने की भी पूरी कोशिश कर रही है. पिछले ही ​दिनों कंपनी ने अपने यूजर्स को स्टेटस के माध्यम से लोगों को बताने की कोशिश की थी कि नयी प्राइवेसी पॉलिसी पूरी तरह से सिक्योर है और आपका डेटा बिल्कुल सुरक्षित रहेगा. कंपनी ने यह भी कहा था​ कि यूजर्स के पर्सनल मैसेज हमेशा की तरह एंड टू एंड एन्क्रिप्टेड होंगे और व्हाट्सऐप पर उन्हें सुना या पढ़ा नहीं जा सकता है.