breaking news New

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में महसूस किए गए भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग

दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप के झटकों से लोग घबराकर घरों से बाहर निकल गए। भूकंप की कंपन चंडीगढ़, अलीगढ़, उत्तराखंड, मेरठ, जम्मू-कश्मीर समेत पाकिस्तान में भी महसूस किए गए। 


नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार 5 मिनट की अवधि में दो भूकंप आए। भूकंप का इसका पहला केंद्र ताजिकिस्तान रहा और दूसरा केंद्र पंजाब का अमृतसर रहा। ताजिकिस्तान में भूकंप की तीव्रता 6.3 रही, जबकि अमृतसर में 6.1 तीव्रता मापी गई। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि भूकंप का केवल एक ही केंद्र रहा था ताजिकिस्तान। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की। हालाकि अभी तक इस भूकंप से किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं है। 

वहीं भूवैज्ञानिक अरुण बापट के मुताबिक, उत्तर भारत में जो भूकंप आया उसकी तीव्रता 3.5 है और उससे डरने की जरूरत नहीं है।

आगरा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए

रात 10:40 बजे आगरा में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। खंदारी ग्रीन कॉलोनी में सोते हुए लोग झटके से जाग गए और बाहर निकल आई। कमला नगर में भी भूकम्प का शोर मचा गया। इसके बाद लोग एक दूसरे को फोन कर बताने लगे।


कावेरी विहार के रिटायर्ड रेलवे अधिकारी डीपी सिंह ने बताया, मैं सो रहा था, पलंग हिलने लगा, समझ गया कि यह भूकंप है, बाहर निकल आया। तभी भूकंप आने का शोर मचा और सभी लोग बाहर आ गए। 


कमल नगर के पंकज अग्रवाल ने बताया कि वे लेपटॉप पर काम कर रहे थे। अचानक लेपटॉप हिलने लगा.