शादी के सीजन में कोरोना का कहर, टेंट-केटरिंग बिजनेस ठप

शादी के सीजन में कोरोना का कहर, टेंट-केटरिंग बिजनेस ठप


नईदिल्ली। कोरोना ने शादी की तैयारियों पर पानी फेरा है , शादी के इस सीजन में  कोरोना ने कहर बरपाया है,  इस वर्ष अप्रैल के  महीना में  सड़कें सूनी पड़ी हैं, मार्च में भी कुछ ऐसा ही नजारा था।  याद कीजिए, बीते वर्षों के मार्च-अप्रैल महीने को, हर किसी के घर या रिश्तेदारी में कई शादियां होती थीं।  इस साल भी शादियां होनी थीं, कईयों की तैयारियां भी पूरी हो चुकी थी. टेंट से लेकर फॉर्म हाउस तक बुक थे।   

 कोरोना संक्रमण की वजह से फरवरी से लेकर फिलहाल मई तक के सभी आयोजन टल गए हैं, खासकर शादियां टल गई हैं. क्योंकि शादी-विवाह से लेकर बर्थ-डे पार्टी में पब्लिक गेदरिंग होती है, जिस पर सख्त पाबंदी है. ऐसे में जिन घरों में शादियां हैं, वो तो कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं है, बस एक ही जवाब होता है कि सबकुछ ठीक होने का इंतजार कर रहे हैं। 

शादी के इस सीजन में जिस तरह कोरोना ने कहर बरपाया है. उससे हर रोज बड़ा आर्थिक नुकसान भी हो रहा है. जिन घरों में शादियां हैं वो तो परेशान हैं ही, उनसे ज्यादा परेशान और तबाह वो टेंट, बारात घर, केटरिंग और फॉर्म हाउस वाले हैं, जिनका काम-धंधा पिछले 3 महीने से ठप है और कब शुरू होगा, इस माहौल में अनुमान लगाना भी मुश्किल है। 

chandra shekhar