breaking news New

एसडीएम आईएएस जितेंद्र यादव ने किया लगातार दूसरे दिन ग्राम पंचायतों के ग्रामीण सचिवालय का निरीक्षण

एसडीएम आईएएस जितेंद्र यादव ने किया लगातार दूसरे दिन ग्राम पंचायतों के ग्रामीण सचिवालय का निरीक्षण

   भानुप्रतापपुर। दुर्गुकोंदल विकासखंड दुर्गुकोंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत हानपतरी दमकसा तरहुल कलगपुरी, का ग्रामीण सचिवालय एवं गौठान का निरीक्षण अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) भानूप्रतापपुर के आईएएस जितेंद्र यादव के द्वारा किया गया जिसमें ग्राम पंचायतों में सचिवालय जिसमें ग्रामीणों से रूबरू चर्चा कर उनकी समस्याओं की जानकारी ली गई !


उनके निराकरण के लिए संबंध संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में ग्रामीणों से पूछताछ किया गया जिसके अंतर्गत गौठान ,सामाजिक सुरक्षा, पेंशन, वन अधिकार पट्टा उचित मूल्य की दुकान से राशन का वितरण मनरेगा मजदूरी का भुगतान फसल बीमा क्षतिपूर्ति राशि का भुगतान पेयजल की समस्या एवं जल जीवन मिशन के कार्य मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान अंतर्गत कुपोषित बच्चों एवं गर्भवती व पोषक माताओं को पौष्टिक भोजन का वितरण आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन विद्युत आपूर्ति ग्राम पंचायत हानपतरी से डागरा सड़क निर्माण का आवेदन दिया गया है !

दमकसा मे गौठान का बाउंड्री वॉल का निर्माण चल रहा है इसके अलावा खाद्य गोदाम का कार्य प्रारंभ है ग्राम पंचायत दमकसा मे पंचायत भवन की मांग की गई है जिसमें पूरा करेंने की कार्रवाई की जाएगी ग्राम पंचायत कलगपुरी मैं ग्रामीण सचिवालय के तहत 7 पेंशन का आवेदन एवं दो वन अधिकार पट्टा का आवेदन प्राप्त हुआ है !

जिसे निराकरण करने को कहा गया है ग्राम पंचायत  तरहुल में नल जल योजना को ठेकेदार द्वारा काम में विलंब होने पर जल्दी पूरा करने का निर्देश  ठेकेदार को किया गया इसके अलावा विभिन्न समस्याओं सहित अन्य प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं के संबंध में जानकारी लेकर ग्राम पंचायतों में को निर्देशित किया गया विशेष ग्रामीण सचिवालय में प्राप्त आवेदन और उनका निराकरण इत्यादि की जानकारी ली गई तथा ग्रामीणों से चर्चा करते हुए !

एसडीएम जितेंद्र यादव ने कहा कि गांव की कोई भी विशेष समस्या हो तो उसे बताएं  निरीक्षण के दौरान डिप्टी कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी दुर्गुकोंडल के सरोज महिलांगे ग्राम पंचायत के सरपंच सचिव गौठान समिति के सदस्य महिला स्व सहायता समूह के पदाधिकारी सदस्य ग्रामीण एवं ग्रामीण सचिवालय में उपस्थित अधिकारी कर्मचारी ग्रामीण उपस्थित थे।