breaking news New

भाजपा किसान नेता ने मारा छापा..नकली बीज बेचने वाली बायर कंपनी के खिलाफ छेड़ी मुहिम..अधिकारी दफ्तर छोड़कर भागे..प्रदेशभर में किसानों को किया जायेगा सतर्क

भाजपा किसान नेता ने मारा छापा..नकली बीज बेचने वाली बायर कंपनी के खिलाफ छेड़ी मुहिम..अधिकारी दफ्तर छोड़कर भागे..प्रदेशभर में किसानों को किया जायेगा सतर्क

रायपुर. नकली बीज बेचने वाली बायर कंपनी के अधिकारी दफ्तर छोड़कर भाग खड़े हुए. मैग्नेटो माल स्थिति मल्टी नेशनल बायर कंपनी की शिकायत मिली थी कि वह अमानक बीज बेच रही है. इसके बाद किसान नेता गौरीशंकर श्रीवास ने मोर्चा खोल दिया और बाजार से बीज खरीदकर कंपनी के दफतर में दबिश दे दी लेकिन अधिकारी और स्टाफ उन्हें देखते ही भाग खड़े हुए.

उसके बाद भाजपा नेता कंपनी के दफतर के गेट के सामने ही धरने पर बैठ गए. गौरतलब है कि प्रदेश में अमानक बीज के चलते पिछले साल कई किसानों ने आत्महत्या कर ली थी। इसके अलावा 8433 बायर सीड अमानक बीज है जिसे कंपनी किसानों को बेच रही है. श्रीवास का आरोप है कि किसान ठगे जा रहे हैं. वे भारी कीमत में बीज खरीद रहे हैं और फसल भी नही हो पा रही है. जमीन की उर्वरा शक्ति भी कमजोर हो रही है.

कई जिलों में प्रतिबंधित है 8433 बायर सीड

भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष गौरी शंकर श्रीवास का दावा है कि कंपनी जिस अमानक बीज को बेच रही है, उसे कई जिलों के कलेक्टर ने प्रतिबंधित कर रखा है. बावजूद इसके इस बीज को बाजार में बेचा जा रहा है. सरकार की तरफ से कोई मॉनिटरिंग नही की जा रही है इसलिए आज बीज की प्रमाणिकता जांचने हम लोग खुद बीज खरीदकर यहाँ आये हैं लेकिन आने की सूचना मिलने पर कंपनी के अधिकारी भाग खड़े हुए हैं. ऐसे लोगो के खिलाफ थाने में शिकायत की जाएगी साथ ही कृषि सचिव को भी शिकायत सौंपी जाएगी.

कंपनी के बीच के खिलाफ चलेगा सतर्कता अभियान

किसान नेता श्रीवास ने कहा कि प्रदेश भर के किसान लगातार इस मामले की शिकायत कर रहे हैं इसलिये भाजपा ने मोर्चा संभाला है. एक किसान होने का दर्द हम समझते हैं. हमारी कोशिश होगी कि कंपनी के अमानक बीज के बारे में प्रदेशभर में अभियान चलाया जाए ताकि किसान असलियत से रूबरू हों. अधिकारियों के नही मिलने पर गेट के बाहर धरना दे दिया गया. इस अभियान में गौरी शंकर श्रीवास, विश्वजीत सेनगुप्ता, शुभम पांडेय, रविकांत तिवारी, उदय कोटेचा शामिल हैं.