breaking news New

भ्रम को मन से निकालकर, वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित किया मन की बात में : रंजना साहू

भ्रम को मन से निकालकर, वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित किया मन की बात में : रंजना साहू


प्रधानमंत्री जी के मन की बात कार्यक्रम में नगर पंचायत आमदी में शामिल हुई विधायक रंजना साहू

धमतरी, 27 जून। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा आज पूरे देश की जनता को मन की बात के माध्यम से संबोधित किए,जिसको श्रवण करने विधायक रंजना साहू नगर पंचायत आमदी में सम्मिलित हुई। श्रीमती साहू ने माननीय प्रधानमंत्री जी के मन की बात को कहते हुए कहां की एक साल पहले सबके मन में सवाल था कि वैक्सीन कहां से आएगी, पर अब सबको वैक्सीन केंद्र सरकार द्वारा निशुल्क लगाया जा रहा है, जो कि कोरोना कि इस जंग में मोदी सरकार का सबसे बड़ा अहम फैसला है। लोगों से मन की बात के माध्यम से मोदी जी ने ग्रामीणों से चर्चा कर वैक्सीन की जानकारी ली, जिसमें हम सबको सुनने मिला कि विभिन्न माध्यमों के द्वारा वैक्सीन लगाने को लेकर भ्रम पैदा करने जैसे अनगिनत बातें सामने आई, जिसको यशस्वी प्रधानमंत्री जी ने  हौसला बढ़ा कर उन्होंने स्वयं के मां जो कि लगभग 100 वर्ष से की है, उन्होंने वैक्सीन लगवा लिए हैं उनका उदाहरण देते हुए ना डरते हुए वैक्सीन लगवाने एवं अपने आसपास के लोगों को लगाने के लिए प्रोत्साहित किये, और कोरोना  की इस जंग में सहभागी बनने एवं भ्रम फैलाने से बचकर विज्ञान पर विश्वास रखने मन की बात में कही। 


विधायक ने आगे कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर  सभी क्षेत्र में सभी सुविधाएं प्रदान शासन प्रशासन द्वारा किया जा रहा है, हमें जागरूक रहना भी है और करना भी है। निर्णायक सफलता का मंत्र देते हुए मोदी जी ने निरंतरता हमे सतत प्रयास करते रहने, कोरोना से जीतने कि बात कही। मोदी जी के देश वासियों के संदेश को विधायक श्रीमती रंजना साहू ने सभी से आग्रह करते हुए कहा कि 1 जुलाई को आप सभी नेशनल डॉक्टर्स डे डॉक्टर बी. सी. राय की जन्म दिवस पर मनाने के लिए कहा। माननीय प्रधानमंत्री जी के आग्रह को स्वीकार कर हमे इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए तत्पर रहना होगा, क्योंकि कोरोना की इस वैश्विक महामारी में डॉक्टर हमारी सेवा करते रहे हैं, इसलिए हमारा भी दायित्व बनता है कि हम भी उनका हौसला बढ़ाएं। कोरोना के खिलाफ देश की हर व्यक्ति ने अपना भूमिका निभाई है, डॉक्टर, नर्स, छोटे बड़े व्यापारी, सिक्योरिटी गार्ड्स, वॉचमैन, शिक्षक, विभिन्न कर्मचारी सहित सभी ने अपना सहयोग दिया, कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर वैक्सीनेशन पर हमें जोर देना होगा, जिससे हम कोरोना को हरा सके। आगामी मानसून पर प्रधानमंत्री जी ने कृषि कार्य के समय आने पर जल संरक्षण की प्रक्रिया पर हमें पानी को संरक्षित करने के बाद भी मन के बात के माध्यम से कही। कृषि के लिए गड्ढों के माध्यम से बरसात के पानी को सुरक्षित कर कृषि कार्य को सतत जारी रखा जा सकता है।  औषधि गुणों के संबंध में बहुत सारे पेड़ पौधे हमारे धरातल पर औषधि का कार्य करते हैं, अपने आसपास के वर्षों पुरानी विरासत औषधि का ज्ञान को जान-कर उसका उपयोग हमें करना चाहिए। माननीय प्रधानमंत्री जी ने मोदी जी ने युवाओं को देश को चीयर फॉर इंडिया का नारा देकर खेल को प्रोत्साहित कर खेल को निखारने की बात भी कही।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष मुरारी यादव नगर पंचायत अध्यक्ष हेमंत माला, मंडल उपाध्यक्ष प्रीति कुंभकार महामंत्री अमन राव, नीलकंठ साहू, ज्योति साहू, सुशीला तिवारी, लोकेश्वरी साहू, लक्ष्मी पटेल, प्रेम साहू, सरिता यादव, पुष्कर यादव, किशोर कुंभकार, डोमार साहू, जितेंद्र पटेल, देवेश साहू, केशकुमार साहू उपस्थित हुए।