breaking news New

डेंगू बढ़ने के बाद शहर में किया जा रहा एंटी लार्वा का छिड़काव,शुरू किया गया सफाई अभियान

डेंगू बढ़ने के बाद शहर में किया जा रहा एंटी लार्वा का छिड़काव,शुरू किया गया सफाई अभियान


रायपुर। प्रदेश में डेंगू के मामले बढ़ने के कारण सभी वार्डों में सफाई अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दौरान आज महापौर एजाज ढेबर विधायक विकास उपाध्याय समेत निगम अमला मौजूद रहे. वहीं नगर निगम जोन क्रमांक-1 में एंटी लार्वा का छिड़काव किया गया. नगर निगम के जोन क्रमांक-1 में एक साथ 9 मरीज मिले हैं. 8 मरीज स्वस्थ्य होकर घर लौटे हैं. वहीं एक मरीज अस्पताल में भर्ती है.

महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि डेंगू के बढ़ते मामलों की वजह से सफाई अभियान चलाया जा रहा है, पहाड़ी चौक में भी 9 मरीज मिले थे, फॉकिंग किया जा रहा ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा, यहां क्लोरीन की दवाइयां भी बांटी जाएगी, और ऐसा कर जल्द ही हम डेंगू पर नियंत्रण पा लेंगे.

वहीं विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि डेंगू को लेकर जहां से शिकायते आ रही थी, उनकी शिकायते जल्द दूर होंगी. स्वास्थ्य विभाग ये पूरा प्रयास कर रही कि कैसे भी करके लोगों को सुरक्षित किया जाए. प्रशासनिक अमला लगातार इस पर काम कर रहा है. एंटी लार्वा का छिड़काव किया जा रहा है. फागिंग की शुरुआत भी की जा रही है. साथ ही लोगों को भी जागरूक होना होगा. वे अपने घर जल जमाव न कर, कूलर का पानी खाली कर लें. यदि किसी को कोई लक्षण नजर आ रहे है तो वे स्वास्थ्य विभाग के कैंप के द्वारा जांच करा सकते है. दवा से लेकर इलाज तक सारी सुविधाएं मुफ्त है.