breaking news New

TOP -TEN ताजा खबर : आज की जनधारा 24 : भिलाई इस्पात संयंत्र : एसएमएस-3 ने पाली रिकॉर्ड का रचा नया कीर्तिमान

TOP -TEN ताजा खबर : आज की जनधारा 24 : भिलाई इस्पात संयंत्र : एसएमएस-3 ने पाली रिकॉर्ड का रचा नया कीर्तिमान

आँकड़े में उछाल एसएमएस-3 ने पाली रिकॉर्ड का रचा नया कीर्तिमान

भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की मॉडेक्स इकाई, स्टील मेल्टिंग शॉप-3 ने 20 दिसम्बर, 2020 को पाली रिकॉर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की। 20 दिसम्बर को द्वितीय पाली में 21 हीट्स का उत्पादन कर सर्वश्रेष्ठ शिफ्ट रिकॉर्ड बनाने में सफलता पाई। 

राज्यपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर नमन किया

रायपुर । राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने राजभवन में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती पर उनके छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर नमन किया। 

उप संचालक समाज कल्याण विभाग को पच्चीस हजार रूपये का जुर्माना

गरियाबंद । सूचना के अधिकार अंतर्गत जानकारी तय समय सीमा में नही देना व देने में हिलाहवाला करना समाज कल्याण विभाग के अफसर को महंगा पड़ गया । 

बड़ी खबर : राष्ट्रपति पर गंभीर आरोप, छत्तीसगढ़ समेत चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मिलने से किया इंकार 

नई दिल्ली. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राष्ट्रपति दबाव में है, उनके ऊपर भारी दबाव है यही कारण है कि वह मुख्यमंत्रियों से नहीं मिल रहे. कृषि कानूनों को लेकर विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपनी बात रखी है.

पिछले 24 घंटों के दौरान हिमाचल में काेरोना से छह माह के बच्चे की मौत

शिमला।   हिमाचल प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से छह माह के बच्चे सहित दो लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही प्रदेश में कोविड-19 महामारी से मरने वालों की संख्या बढ़कर 889 हो गई है।

PM मोदी ने किसानों के खातों में अंतरित किए 18 हजार करोड़ रुपए

भोपाल . प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आज मध्यप्रदेश समेत देश के किसानों को संबोधित करने के अलावा सिंगल क्लिक के जरिए लगभग नौ करोड़ किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि की 18 हजार करोड़ रुपयों की राशि अंतरित की, जिससे इस राज्य के लगभग 78 लाख किसान लाभांवित हुए हैं।

किसानों का हौसला बढ़ाने साइकिल पर निकलीं बलजीत कौर

जींद।  केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ एक महीने से दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को समर्थन देने बलजीत कौर पंजाब से दिल्ली के लिए साइकल पर निकली हैं।

कोरोना संक्रमण से ठीक हुई महिला की जांच करते वक्त डॉक्टर हैरान क्योंकि उसके पूरे शरीर में जमा था पस

औरंगाबाद।  औरंगाबाद के बजाज नगर में रहने वालीं अंजलि (बदला हुआ नाम) 28 नवंबर को डॉ॰ हेडगेवार अस्पताल में कमर दर्द का इलाज कराने गई थीं। उनके पैरों पर सूजन थी। उन्हें लगा कि दिवाली पर ज्यादा काम की वजह से यह तकलीफ हो रही है।

स्कॉटलैंड से इंदौर पहुंचा यात्री कोरोना संक्रमित पाया गया

इंदौर।  ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप (स्ट्रेन) के मामले सामने आने के बीच स्कॉटलैंड से मध्यप्रदेश के इंदौर पहुंचे एक यात्री की कोरोना संक्रमण संबंधी जांच रिपोर्ट आज पॉजीटिव मिलने के बाद उसे पूरी तरह आइसोलेट करके इलाज प्रारंभ किया गया है।

50वां टेस्ट खेलने उतरेंगे भारतीय आलराउंडर रवींद्र जडेजा

मेलबोर्न।  भारतीय आलराउंडर रवींद्र जडेजा शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट में खेलने उतरेंगे तो यह उनके करियर का 50वां टेस्ट होगा।

‘राजनीतिक आकाओं’ की ओर से किया गया गुमराह लेकिन किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है मोदी सरकार

चेन्नई।  सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को कृषि कानूनों पर खुली बहस की चुनौती देते हुए कहा कि केंद्र किसानों के साथ मजबूती से खड़ी है जो अपने ‘राजनीतिक आकाओं’ की ओर से गुमराह किये गये हैं।