breaking news New

नगरनार स्टील प्लांट में सतर्कता सप्ताह का आगाज़

नगरनार स्टील प्लांट में सतर्कता सप्ताह का आगाज़

नगरनार, 27 अक्टूबर। सतर्कता सप्ताह के अंतर्गत आज एन एम डी सी के इतिहास में पहिली बार एन एम डी सी परिवार के समस्त कर्मियों ने एक साथ सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा ली और राष्ट्र के हित में लगन और निष्ठा से काम करने की क़सम खाई । सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्मतिथि 31 अक्तूबर , को भारत सरकार द्वारा सतर्कता दिवस और उस सप्ताह को सतर्कता जागरूकता सप्ताह के रूप में मनाया जाता है । इस साल इस सप्ताह का विषय " सतर्क भारत , समृद्ध भारत " है । 

सुमित देब , सी एम् डी , एन एम डी सी  ने कर्मियों को सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा दिला कर प्रेरित किया और सभी कर्मियों को ईमानदारी और निष्ठा से कार्य करने का संदेश दिया । ऑनलाइन वीडियो प्रसारण के माध्यम से जुड़ कर देश भर में अलग अलग जगह स्थित एन एम डी सी परिवार के सभी सदस्यों ने एक ही समय , संगठन के हैदराबाद के मुख्यालय में बिराजमान सुमित देब जी के नेतृत्व में प्रतिज्ञा ली ।


 इस अवसर पर राष्टपति , उप - राष्ट्रपति , प्रधानमंत्री तथा मुख्य सतर्कता आयुक्त के संदेश भी पढ़े गए । नगरनार स्टील प्लांट के कर्मियों ने भी इस अवसर पर एन एम डी सी के अन्य स्थानों के कर्मियों के साथ मिलकर प्रतिज्ञा ली । आते सप्ताह भर में नगरनार स्टील प्लांट में कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं जिन से कर्मचारियों की सतर्कता की ओर रूचि और बढ़ेगी । इस साल के विषय - " सतर्क भारत , समृद्ध भारत " -को केंद्रित कर कर्मचारियों के लिए निबंध और स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा । साथ साथ , प्लांट के विभिन्न पैकजों के लिए भी हाउसकीपिंग से जुडी प्रतियोगिता आयोजित होगी जिसमें सामग्री और मशीनों की देख रेख तथा उचित रखरखाव पर उनका मूल्यांकन किया जाएगा।