breaking news New

दिल्ली में कोरोना से मौत का कोहराम, नवंबर में अब तक 1103 लोगों की मौत

दिल्ली में कोरोना से मौत का कोहराम, नवंबर में अब तक 1103 लोगों की मौत

नईदिल्ली।  देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना से कोहराम मचा हुआ है।   दिल्ली में नवंबर माह में हर घंटे चार लोगों की मौत हो रही है।  अकेले रविवार को दिल्ली में 95 लोगों की मौत हो गई।  एक दिन में मौत का यह तीसरा बड़ा आंकड़ा है। दिल्ली में इस माह में अब तक 1103 लोग ने कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं। 

जून में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के आंकड़े में जबरदस्त उछाल दर्ज की गई थी. अकेले जून में ही 2269 लोगों की मौत हो गई थी.  जुलाई में मौत का आंकड़ा 39.3 प्रति दिन और अगस्त में 15.5 प्रति दिन हो गया था.

 बीते कुछ दिनों में मौत का आंकड़ा बढ़कर हर रोज औसतन 90 मौतें हो गया।  पिछले 15 दिनों में दिल्ली में हर रोज औसतन 73.5 लोगों की मौत हो रही है।  यानी हर घंटे तीन लोग अपनी जान गंवा रहे हैं.पिछले गुरुवार को दिल्ली में सर्वाधिक 104 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, शनिवार को 96 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई थी। 

दिल्ली में अब तक कोरोना से 7614 लोग मर चुके हैं. देश की राजधानी में मृत्यु दर 1.5 फीसदी है. बता दें कि दिल्ली में कोरोना का पहला मामला 2 मार्च को सामने आया था. इसके बाद अप्रैल में हर रोज दो लोगों ने जान गंवाई. मई में 414 लोगों की मौत हो गई थी, यानी हर रोज 13.3 लोगों की मौत हुई थी।