breaking news New

'इमरान खान केवल अपने दोस्तों के लिए पाकिस्तान चला रहे हैं': विपक्ष ने अवास्तविक जीडीपी वृद्धि के आंकड़ों पर पीटीआई सरकार की खिंचाई की

'इमरान खान केवल अपने दोस्तों के लिए पाकिस्तान चला रहे हैं': विपक्ष ने अवास्तविक जीडीपी वृद्धि के आंकड़ों पर पीटीआई सरकार की खिंचाई की


पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने शनिवार को सर्वसम्मति से इमरान खान की सरकार को सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की विकास दर के अनुमानित आंकड़ों पर नारा दिया, जो अनुमान है कि वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 3.94 प्रतिशत तक पहुंच जाएगा।

विपक्ष के नेता और नेशनल असेंबली में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि पीएमएल-एन के कार्यकाल में देश की विकास दर 5.8 फीसदी थी, लेकिन अब प्रधानमंत्री द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, केवल 3.9 प्रतिशत विकास दर का दावा कर रहा है जो नकली है।

"एक एसबीपी (स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान) के प्रतिनिधि ने इस आंकड़े को बढ़ा-चढ़ाकर बताने पर आपत्ति जताई। इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने अपने पहले वर्ष में मूल आंकड़ा 1.9 प्रतिशत से बढ़ाकर 3.3 प्रतिशत कर दिया था। इस साल भी, उन्होंने झूठ बोला," उन्होंने दावा किया।

शाहबाज ने यह भी कहा कि स्वतंत्र अर्थशास्त्रियों ने इस साल पाकिस्तानियों के लिए वास्तविक आय में गिरावट की भविष्यवाणी की थी। उन्होंने कहा, "इसलिए, विकास दर - पीटीआई द्वारा सामने रखी गई - यह वर्ष भी अवास्तविक है, जो कि जब इसकी समीक्षा की जाएगी तो कम होगी।"

शाहबाज ने कहा कि 05 फरवरी से हर हफ्ते कीमतों में 13 फीसदी की बढ़ोतरी देखी जा रही है। उन्होंने कहा, 'पिछले साल की तुलना में इस हफ्ते कीमतों में 17 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।'

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, पीएमएल-एन के अध्यक्ष ने कहा कि मध्यम वर्ग के परिवारों को भारी झटका लगा है क्योंकि मुद्रास्फीति की दर इतनी अधिक है कि खाद्य कीमतों में 14 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई है।

उन्होंने कहा, 'इमरान खान सिर्फ अपने दोस्तों के लिए देश चला रहे हैं।