breaking news New

गुजरात तट से दूर 150 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ पकड़े गए आठ पाकिस्तानी नागरिक

गुजरात तट से दूर 150 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ पकड़े गए आठ पाकिस्तानी नागरिक


एक संयुक्त अभियान में, भारतीय तटरक्षक बल और गुजरात के आतंकवाद-निरोधी दस्ते ने गुरुवार को पाकिस्तान के आठ नागरिकों और 30 किलो हेरोइन के साथ एक नाव को पकड़ा।तटरक्षक के अनुसार, पाकिस्तानी नाव को भारतीय जल क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) के करीब से पकड़ा गया था।

तटरक्षक बल ने कहा कि ऑपरेशन गुजरात एटीएस के साथ समन्वय में किया गया था। बल के एक अधिकारी ने कहा कि अभी भी समुद्र में जो नाव है, उसे देश की विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों द्वारा संयुक्त जांच के लिए तट पर लाया जाएगा। और नाव को किसी भी छिपी हुई वस्तुओं के लिए अच्छी तरह से जांचा जाएगा।

सभी आठ पाकिस्तान नागरिकों को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। कानून प्रवर्तन एजेंसियां ड्रग तस्करों के पीछे माफिया की पहचान करने की कोशिश कर रही हैं।कंट्रांड की जांच करने और इसके प्रकार का पता लगाने के लिए एक फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला से एक टीम को बुलाया गया है।तट रक्षक अधिकारी ने कहा कि यह गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते के साथ एक संयुक्त अभियान था। इसमें कहा गया है कि एटीएस को समुद्र तट के रास्ते राज्य में अवैध तस्करी की सूचना थी

पिछले साल जनवरी में, गुजरात पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने पाकिस्तान के पांच नागरिकों को गिरफ्तार किया था और उनके कब्जे से 35 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी।जामजम नाम की उनकी नाव को कच्छ के जखाउ में अंतर्राष्ट्रीय समुद्री बोर्ड पर देखा गया था। उनकी तलाशी के बाद उनके पास से 35 पैकेट कंट्राब हेरोइन बरामद की गई थी ।