breaking news New

एमएमयू की जांच में पता चला पुलिस कर्मियों की बीपी हाई , चिकित्सक ने दी सलाह सम्हल जाएं वरना बन जाएंगे मरीज

 एमएमयू की जांच में पता चला पुलिस कर्मियों की बीपी हाई , चिकित्सक ने दी सलाह सम्हल जाएं वरना बन जाएंगे मरीज

रायपुर । मोबाइल मेडिकल यूनिट आज गंज थाने के पुलिस कर्मियों और पुलिस कॉलोनी के रहवासियों की जांच करने गई थी। जांच के दौरान 5 -6 कर्मी ऐसे मिले जिनमें हाई ब्लड प्रेशर के लक्षण पाए गए। किन्तु उन्हें खुद इसका पता नहीं था। 

मोबाइल मेडिकल यूनिट एमएमयू के एरिया मैनेजर विकास दुबे ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आम लोगों की जांच और इलाज उन्हीं के गली मोहल्लों में जाकर करने की मंशानुसार महापौर एजाज ढेबर और निगमायुक्त प्रभात मलिक के निर्देश पर रायपुर नगर निगम क्षेत्र में एमएमयू वाहनों के माध्यम से आम लोगों की जांच कर दवा दी जाती है। आज गंज थाना परिसर में पुलिस कर्मियों और उनके परिजनों की जांच की गई। कुछ 66 लोगों की जांच की गई। कुछ लोग सर्दी खांसी से पीडि़त मिले।

वहीं महिलाओं में एसिडिटी की शिकायत अधिक पाई गई। सभी को उनकी बीमारी अनुसार दवा दे दी गई। इस दौरान हैरानी की बात ये देखी गई कि 5-6 पुलिस कर्मियों में हाई ब्लड प्रेशर के लक्षण पाए गए। उन्हें पता भी नहीं था कि वे हाई ब्लड प्रेशर के मरीज हो सकते हैं और उन्हें दवा की जरूरत हो सकती है। इस पर चिकित्सक ने उन्हें सुझाया कि इस बीमारी की हिस्ट्री होती है। इस वजह से वे घबराएं नहीं बल्कि दो तो बार और जांच कर जरूरत पडऩे पर दवा लें।