breaking news New

वादे पूरे करने में नाकाम कांग्रेस सरकार, जन आक्रोश को दबाने लोकतांत्रिक मूल्यों की कर रही हत्या – चंदूलाल साहू

 वादे पूरे करने में नाकाम कांग्रेस सरकार, जन आक्रोश को दबाने लोकतांत्रिक मूल्यों की कर रही हत्या  – चंदूलाल साहू

गरियाबंद - प्रदेश में बिना अनुमति धरना, प्रदर्शन, जुलूस रैली के आयोजन पर पाबंदी लगाने के आदेश का विरोध करते हुए पूर्व सांसद चंदूलाल साहू ने कहा कि तीन साल में प्रदेश की जनता, युवा, बेरोजगारों, महिलाओं और सरकारी कर्मचारियों से किए वादे पूरे करने में नाकाम रही भूपेश सरकार अब अपने विरुद्ध उपज रहे जन आक्रोश और लोकतांत्रिक प्रदर्शन से भयभीत हो कर राज्य में आपातकाल जैसी बंदिश लगा दी हैं। यह सरकार विरोध की आवाज दबाना चाहती है। यही कारण है कि सरकार ने विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रम जैसे धरना, रैली, जुलूस आदि के आयोजन के पूर्व 19 बिंदुओं में अनुमति की शर्त रख दी है जिसे पूरा करना कई संगठनों और संस्थाओं के लिए संभव नहीं है। यह लोगों के संवैधानिक अधिकार का हरण हैं। पूर्व सांसद  साहू ने मंगलवार शाम स्थानीय विश्राम गृह में पत्रकारों को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने प्रदेश कांग्रेस सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हाल में ही वनकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी, पुलिसकर्मी और विद्युत संविदा कर्मचारियों के प्रदर्शन के बाद पूरे प्रदेश में कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनआक्रोश है, इस जनाक्रोश को दबाने के लिए उन्होंने विद्युत संविदा कर्मचारियों पर लाठीचार्ज भी की। जो यह दर्शाता है कि राज्य सरकार अब अपने वादाखिलाफी के कारण उपजे जनाक्रोश से कितनी भयभीत है और उसे दबाने के लिए आपातकाल जैसी पाबंदी भी लागू करने से परहेज नहीं कर रही है।

पूर्व सांसद साहू ने कहा कि यह आदेश पूरी तरह आम जनता के मौलिक अधिकार का हनन है,  यह आदेश आम जनता के संवैधानिक अधिकार के पर कुठाराघात करने का प्रयास है भाजपा इसके लिए राज्य की कांग्रेस सरकार को 15 मई तक का अल्टीमेटम देती है कि वह इस आदेश को वापस ले नहीं तो लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रदेश भर में भाजपा सड़क में उतरने मजबूर होगी। उन्होंने कहा कि 15 मई तक सरकार आदेश वापस नहीं लेती तो 16 मई से भाजपा सभी जिलों में धरना प्रदर्शन और जेल भरो आंदोलन का आयोजन करेगी। 

इस अवसर पर इस अवसर पर प्रेसवार्ता में भाजपा महिला मोर्चा को प्रदेश महामंत्री एवम रेल्वे बोर्ड की सदस्य विभा अवस्थी,

भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश साहू, बिंद्रनवागढ़ विधायक डमरूधर पुजारी, जिला महामंत्री अनिल चंद्राकर, प्रचार प्रसार मंत्री राधेश्याम सोनवानी भी उपस्थित थे।