breaking news New

डीएलएफ रिश्वत मामले में लालू प्रसाद यादव को सीबीआई ने दी क्लीन चिट

 डीएलएफ रिश्वत मामले में लालू प्रसाद यादव को सीबीआई ने दी क्लीन चिट

नई दिल्ली।  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता लालू प्रसाद यादव को सीबीआई राहत मिली है। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने पूर्व रेलवे मंत्री को डीएलएफ रिश्वत मामले में क्लीन चिट दी है। लालू को हाल ही में चारा घोटाला मामले में जमानत मिली थी। चारा घोटाला मामले में लालू तीन साल तक जेल में रहे थे। सीबीआई की आर्थिक अपराध शाखा ने जनवरी, 2018 में इस मामले में लालू यादव और डीएलफ़ ग्रुप के ख़िलाफ़ जांच शुरू की थी।
इस मामले में आरोप यह था कि डीएलएफ़ ग्रुप की नजऱ मुंबई के बांद्रा में रेलवे के एक प्रोजेक्ट और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण के प्रोजेक्ट पर थी। इन प्रोजेक्ट्स को हासिल करने के लिए डीएलएफ़ ग्रुप ने पूर्व रेल मंत्री लालू को घूस दी थी। इसके साथ ही ग्रुप ने दक्षिणी दिल्ली में भी एक प्रॉपर्टी भी आरजेडी मुखिया लालू को दी थी।
लालू यादव को जेल की सज़ा होने के बाद से आरजेडी की बागडोर तेजस्वी यादव संभाल रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। हालाँकि बीजेपी और जेडीयू गठबंधन के पास बहुमत होने के कारण आरजेडी सरकार नहीं बना पायी। तेजस्वी यादव बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं।