breaking news New

पीडि़त परिवार के घर लौटी मुस्कान : अपहृत बालिका की तलाश कर पंडरिया पुलिस ने परिवार जनों के सुपुर्द किया

 पीडि़त परिवार के घर लौटी मुस्कान : अपहृत बालिका की तलाश कर पंडरिया पुलिस ने परिवार जनों के सुपुर्द किया

कवर्धा।   कबीरधाम जिले के पंडरिया पुलिस के द्वारा पंडरिया थाना क्षेत्र में लगातार चाईल्ड सेप्टी व बच्चो के अधिकारों का विस्तृत जानकारी देकर बालक बालिकाओं को जागरूक बनाने हेतु अभियान चलाया जा रहा है। 

जिस पर कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेद सिंह के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे तथा पुलिस अनुविभागीय अधिकारी पंडरिया  नरेंद्र कुमार बेंताल के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी पंडरिया निरीक्षक  मुकेश यादव के द्वारा थाना क्षेत्र के स्कूल कॉलेज एवं ग्रामीण इलाकों में जाकर बालक बालिकाओं के अधिकारों के विषय में लगातार आवश्यक जानकारी दी जा रही है, साथ ही यह भी अपील किया जा रहा है . कि यदि किसी भी बालक बालिकाओं के अधिकारों का हनन होते हुए क्षेत्र में कहीं भी देखने को मिले तो तत्काल थाना पंडरिया पुलिस को दूरभाष के माध्यम से या थाना आकर सूचित करें। इसी तारतम्य में दिनांक 08/11/2021 को रात्रि करीबन 11-30 बजे नाबालिग बालिका के परिजनों के द्वारा थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया गया, कि मेरी नाबालिग बालिका जो घर से लापता है, तथा आसपास के लोगों एवं जान पहचान तथा रिश्तेदारों से पता करने पर उनके पास भी नहीं आई है, जिसे किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा अपहरण कर लिया गया है। कि रिपोर्ट पर थाना पंडरिया के अपराध क्रमांक-381/2021 धारा 363 भादवी पंजीबद्ध कर अपहृत बालिका का पता तलाश करने विशेष टीम गठित किया गया जो टीम के द्वारा दिनांक 11-12-21 को अपहृत बालिका को दस्तायाब कर पूछताछ किया गया जिसमें अपहृत बालिका के द्वारा पुलिस टीम को बताया गया कि मैं अपने स्वयं के मर्जी से घर छोड कर अपने सहेली के घर दुर्ग चली गई थी, तथा मेरे साथ किसी भी प्रकार का अपराध घटित नहीं हुआ है। जिस पर पंडरिया पुलिस के द्वारा बालिका के परिजनों को सकुशल बालिका को सुपुर्द किया गया। 

जिस पर परिजनो के द्वारा अपनी पुत्री को सकुशल पाकर थाना पंडरिया पुलिस एवं कबीरधाम पुलिस कप्तान को धन्यवाद ज्ञापित किया गया। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी पंडरिया निरीक्षक  मुकेश यादव के कुशल नेतृत्व में थाना पंडरिया पुलिस टीम का सराहनीय योगदान रहा।