breaking news New

भिलाईनगर : अंतिम एमआईसी में विभिन्न मुद्दों पर सार्थक पहल

भिलाईनगर :  अंतिम एमआईसी में विभिन्न मुद्दों पर सार्थक पहल

भिलाईनगर । महापौर परिषद की बैठक महापौर  देवेंद्र यादव की अध्यक्षता तथा मुख्य अभियंता सत्येंद्र सिंह की उपस्थिति में आज दिन गुरूवार को महापौर कक्ष में आयोजित हुई। बैठक में महापौर परिषद के सदस्य और निगम प्रशासन के अधिकारी एवं जोन आयुक्त उपस्थित थे! लेखा विभाग द्वारा आंतरिक अंकेक्षण का कार्य पंजीकृत सीए फर्म से कराए जाने के संबंध में प्रस्ताव लाया गया था इस पर चर्चा करते हुए ओपन निविदा करने पर सहमति बनी है!

निगम के जल कार्य विभाग हेतु कुशल, अर्ध कुशल एवं अकुशल श्रमिक उपलब्ध कराने का कार्य की समय वृद्धि पर भी सहमति दी गई है! पर्यावरण अधोसंरचना विकास निधि वर्ष 2018-19 से स्वीकृत कार्यों की राशि उपलब्ध कराने शासन को पत्र प्रेषित किए जाने के विषय को भी महापौर परिषद द्वारा सहमति प्रदान की गई है! पंडित दीनदयाल उपाध्याय मिनी स्टेडियम खुर्सीपार भिलाई में खेल अकादमी प्रारंभ करने हेतु खेल विभाग को आधिपत्य एवं स्वामित्व प्रदान करने एवं संधारण हेतु प्राक्कलन तैयार किए जाने की अनुमति भी महापौर परिषद द्वारा दी गई है!

शिवाजी नगर जोन क्रमांक 4 क्षेत्र अंतर्गत छावनी वार्ड क्रमांक 28 में स्थित जिला व्यापार एवं उद्योग केंद्र की भूमि शंकर नगर, राजीव नगर, लक्ष्मण नगर, श्रमिक नगर, पुरानी बस्ती छावनी में निवासरत व्यक्तियों को छत्तीसगढ़ नगरीय क्षेत्र के भूमिहीन व्यक्ति अधिनियम 1984 के तहत पट्टा का नवीनीकरण/ भू स्वामित्व अधिकार में परिवर्तन किए जाने के संबंध में भी सार्थक पहल करते हुए सर्वसम्मति से अनुमति प्रदान की गई! शिवाजी नगर अंतर्गत वार्ड 28 मुक्तिधाम के बाजू स्थित उद्यान का नामकरण स्वर्गीय तुकाराम पटेल जी के नाम पर रखने पर भी सहमति प्रदान की गई!

दिव्यांग के लिए दिव्यांग सदन हेतु भवन प्रदान करने के लिए भी महापौर परिषद ने हरी झंडी दे दी है! प्रेस क्लब के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए भी महापौर परिषद के सदस्यों ने सर्वसम्मति से अपनी सहमति प्रदान की है! बैठक में महापौर परिषद के सदस्य नीरज पाल, लक्ष्मीपति राजू, डॉ दिवाकर भारती, सुशीला देवांगन, सुभद्रा सिंह, साकेत चंद्राकर, जोहन सिन्हा, सूर्यकांत सिन्हा, दुर्गा प्रसाद साहू, जी राजू, सोशन लोगन, सत्येंद्र बंजारे सहित निगम के अधिकारी/कर्मचारी मौजूद रहे।