breaking news New

ठेकेदार द्वारा लापरवाही ग्रामीण में आक्रोश, मिली भगत से हो रहा सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार

ठेकेदार द्वारा लापरवाही ग्रामीण  में आक्रोश, मिली भगत से हो रहा सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार


भानुप्रतापपुर, 3 जून। दुर्गुकोंडल ब्लाक के  ग्रामीण क्षेत्रों से जोड़ने के लिए प्रदेश में वृहद पैमाने पर सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। दुर्गुकोंदल क्षेत्र में ग्राम- डुवा के ग्रामीणों ने ठेकेदार द्वारा   लापरवाही का में आक्रोशित हुए।घटिया सड़क  का लोक निर्माण विभाग के द्वारा ठेकेदारो के माध्यम से सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें ठेकेदार नियम कायदों को तक पर रख मन मर्जी से घटिया व गुणवत्ताहीन निर्माण कर रहे हैं। विभाग की उदासीनता व लापरवाही के चलते सड़को की हालत इतनी दयनीय है  निर्माण के दौरान गुणवत्ता पर ध्यान देने के लिए विभाग के द्वारा नियमित निरीक्षण नहीं किया जाता, सारे काम ठेकेदारों व उनके मजदूरों के भरोसे छोड़ दिये जाते हैं जिसके चलते सड़के खराब बनती हैं।


ज्ञात हो कि विनायकपुर से सिवनी तक लगभग 6 किलोमीटर सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा टेंडर के माध्यम से आरसी जैन दुर्ग के ठेकेदार को दिया गया था। और पैसे बचाने के लिए सड़क निर्माण के दौरान गुणवत्ता पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया गया।और सड़क पर पानी भी एक बार भी नही डाला गया है।  का नतीजा यह रहा कि  जिसे मुरुम डाल कर खानापूर्ति किया जा रहा है। इनके द्वारा क्षेत्र में और भी सड़कें बनाई गई है उन सभी की गुणवत्ता पर संदेह है जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।

मिली भगत से हो रहा सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार

लोक निर्माण विभाग में सड़क का कार्य ठेकेदार टेंडर के माध्यम से लेते हैं।और बन रही सड़कें पूरी तरह गुणवत्ताहीन बना रहे हैं।  निर्माण के दौरान विभाग के अधिकारी स्थल पर मौजूद नहीं रहते।