breaking news New

नारायणपुर में आईपीएल की तर्ज पर एनपीएल का आयोजन

नारायणपुर में आईपीएल की तर्ज पर एनपीएल का आयोजन

पंकज जैन समय समय पर खेलो का आयोजन कर खिलाड़ियों को मंच देकर आगे बढ़ने का हौसला बढ़ाने का करते रहते है काम 



नारायणपुर - नारायणपुर में भव्य रात्रिकालीन एनपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 17 अप्रैल से क्रीड़ा परिसर मैदान में होने जा रहा है चमचमाती रौशनी के बीच जिलें के कोने कोने से आए खिलाड़ी अपनी प्रतिभा की छाप छोड़ते आयेंगे नजर  विजेता टीम को मिले 71 हजार नगद और ट्राफी और उपविजेता टीम को 51 हजार और ट्राफी वही अन्य आकर्षक इनाम की सौगात हौनार खिलाड़ियों के लिए होगा ।

  इस आयोजन का मकसद जिले के ग्रामीण इलाको और शहर के मोहल्लों में छुपी खेल प्रतिभा को समाने लाने है जिसका बीड़ा पंकज जैन सामाजिक कार्यकर्ता ( पुराने क्रिकेट खिलाड़ी ) और साथी क्रिकेट खिलाड़ियों ने उठाते हुए आईपीएल क्रिकेट की तर्ज पर एनपीएल क्रिकेट का आयोजन करने जा रहा है ।

जहा 10-10 ओवरों की क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाड़ियों ने बढ़चढकर हिस्सा लिया है इन खिलाड़ियों की बोली लगाकर आठ टीमों ने खरीदकर अपनी अपनी टीमों में 15 - 15 खिलाड़ियों की खरीदी की ये टीमें

सोनपुर रॉयल , देवगांव स्ट्राइकर, एजी ओरछा टाइगर , आमदई लाइंस, कुतुल नाइट्स ,बेलगांव स्टार्स , रावघाट टाइटंस और धौड़ाई ड्रेगनस कुल आठ क्रिकेट टीमें है इन टीमों के लिए खिलाड़ियों की खरीदारी आईपीएल क्रिकेट की तर्ज पर खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई ये पल इन खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का हौसला बढ़ाने से कम नही था ।

आठ टीमों ने जिले के अलग अलग ग्रामीण इलाको से लेकर शहरी इलाकों के 120 खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई जो बताता है कि नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में खेल प्रतिभा शहरी इलाकों तक ही सीमित नहीं है बल्कि ग्रामीण इलाको में भी हुनरमंद खिलाड़ियों  है जिन्हे सिर्फ मंच चाहिए जहा वे अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सके ।

ये खिलाड़ी जब मैदान में किकेट खेलने उतरेंगे तब इनका जोश देखने लायक होगा । टीवी पर बैठकर आईपीएल क्रिकेट के मैच देखकर खेलने की भावना मन में संजोए बैठे खिलाड़ियों को एनपीएल क्रिकेट का आयोजन करके पंकज जैन और खिलाड़ियों के सहयोग से समय समय पर मंच प्रदान करते रहते है और खिलाड़ियों को इस तरह का मौका देकर खेल भावना को बढ़ाने का काम कर रहे है ।