breaking news New

जमकर पिटाई करने के बाद अपहरण किए गए पांच ग्रामीणों को नक्सलियों ने किया रिहा: पढ़िए-पूरी खबर

जमकर पिटाई करने के बाद अपहरण किए गए पांच ग्रामीणों को नक्सलियों ने किया रिहा: पढ़िए-पूरी खबर

सुकमा। छत्‍तीसगढ़ के सुकमा जिले के कोंटा ब्लाक का बटेर गांव से नक्सलियों ने अलग-अलग दिन पांच लोगो का अपहरण किया था, जिसे सर्व आदिवासी समाज के अपील करने के बाद नक्सलियों पांचों ग्रामीणों को सुरक्षित रिहा कर दिया है।

करीब 48 घंटे अपने कब्जे में रखने के बाद नक्सलियों ने  ग्रामीणों को रिहा किया है। हालांकि रिहाई के पहले 2 ग्रामीणों की नक्सलियों ने जमकर पिटाई भी की है। फिलहाल सूचना के मुताबिक सभी 5 ग्रामीण अपने गांव बटेर पहुंच चुके है। ग्रामीणों के सही सलामत वापस घर लौटने से परिवार सहित गांव के लोगों में ख़ुशी का माहौल बना हुआ है। 

आपको बता दें कि कोंटा थाना से करीब 20 किमी दूर स्थित बटेर गांव जहां से नक्सलियों ने अलग-अलग दिन पांच लोगो का अपहरण कर किया था।  दिनांक 5 नवंबर को नक्सली गांव पहुंचे और चार लोग कवासी कोसा, सोढ़ी गंगा, कवासी हिड़मा व कवासी देवा को अपने साथ ले गए।

वही दुसरे दिन यानि कि दिनांक 6 नवंबर को माड़वी नंदू को फिर से नक्सली अपने साथ ले गए जिनका जिनका कुछ दिनों से कोई सुराग नहीं मिल पाया था। फिर सर्व आदिवासी समाज के लोगों ने नक्सलियों से अपील किये थे कि वो निर्दोष ग्रामीणों को सुरक्षित रिहा कर दें। जिस पर नक्सलियों ने आज पांचों ग्रामीण को सुरक्षित रिहा कर दिया है।


सर्व आदिवासी समाज ने की अपील.....

दोरनापाल में सर्व आदिवासी समाज द्वारा एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें जिला अध्यक्ष पोज्जाराम भी शामिल हुए। बैठक के बाद सर्व आदिवासी समाज के जिला अध्यक्ष पोज्जाराम ने मिडिया के माध्यम से नक्सलियों से अपील की है कि उन पांचों को सुरक्षित रिहा करे क्योंकि उनका कोई दोष नहीं है।